FIR on Comment on PM : मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर कांग्रेस नेता चरणदास महंत पर FIR दर्ज!

जानिए, क्या है पूरा मामला!

385

FIR on Comment on PM : मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर कांग्रेस नेता चरणदास महंत पर FIR दर्ज!

Rajnandgaon : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कथित टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता चरण दास महंत पर FIR दर्ज की गई है। कांग्रेस नेता पर पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता को प्रधानमंत्री के खिलाफ हिंसा के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया।

एक सार्वजनिक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चरणदास महंत ने मोदी पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला सामने आया। इसके बाद छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चरण दास महंत के खिलाफ शुक्रवार (5 मार्च) को एक प्राथमिकी दर्ज की गई।

पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद यह मामला दर्ज किया गया। शहर कोतवाली थाना के प्रभारी ऐमन साहू ने बताया कि निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने महंत के खिलाफ शिकायत की थी। जिस पर महंत के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया।

भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई ने महंत के खिलाफ छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास शिकायत दर्ज कराई। इस मामले में चरणदास महंत पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हिंसा के लिए उकसाने का आरोप लगाया लगाया गया। हालांकि, बाद में चरणदास मंहत ने अपने इस बयान को लेकर माफी मांगी थी। उन्होंने ने एक वीडियो बयान में कहा था कि उनके बयान की गलत व्याख्या की गई। इस वीडियो में उन्होंने कहा कि अगर इससे कोई आहत हुआ है, तो वह अपनी टिप्पणी के लिए खेद व्यक्त करते हैं।

नामांकन रैली दिया विवादित बयान

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीते दिनों राजनांदगांव लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। इस नामांकन रैली में चरणदास महंत के साथ कांग्रेस के कई नेता और पदाधिकारी शामिल हुए। रैली में अपने संबोधन के दौरान चरण दास महंत ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने लाठी पकड़ने वाला आदमी चाहिए, उनके खिलाफ सिर फोड़ने वाला आदमी चाहिए। यह आदमी कोई और नहीं भूपेश बघेल और देवेंद्र यादव हो सकते हैं। महंत के इस बयान को भाजपा ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ उकसाने का आरोप लगाया।