PM मोदी लगाएंगे काशी से जीत की हैट्रिक

298

PM मोदी लगाएंगे काशी से जीत की हैट्रिक

गोपेन्द्र नाथ भट्ट की रिपोर्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उत्तरप्रदेश की वाराणसी (काशी) लोकसभा सीट से तीसरी बार अपना नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके प्रस्तावक गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ मौजूद रहे।पीएम मोदी जब नामांकन करने पहुंचे तब उन्होंने जिलाधिकारी एस. राजलिंगम को दोनों हाथ जोड़कर प्रणाम किया। नामांकन स्थल पर गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ एनडीए के तमाम बड़े नेता मौजूद थे। लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के तहत वाराणसी में एक जून को मतदान होगा।

प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी सीट से लगातार तीसरी बार चुनाव जीत कर हैट्रिक लगाने की कोशिश में हैं। उन्होंने पहली बार 2014 में काशी से लोकसभा का चुनाव जीता था और 2019 में भी यह सीट जीती थी। नामांकन दाखिल करने से पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने दशाश्वमेध घाट पर पूजा-अर्चना की और आरती की। इसके बाद उन्होंने नाव से यात्रा कर नमो घाट पहुंचे और काल भैरव मंदिर में प्रार्थना की। उनके साथ कई केंद्रीय मंत्री, जैसे अमित शाह और राजनाथ सिंह, और भाजपा और एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी उपस्थित थे।उनके प्रस्तावको में से एक गणेश्‍वर शास्‍त्री ने अयोध्‍या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्‍ठा के लिए शुभ मुहूर्त निकाला था।बताया जा रहा है कि आज प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन पत्र दाखिल करने का शुभ मुहूर्त भी गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ ने ही निकाला था।

नामांकन दाखिल करने से पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में एक भव्य रोड शो किया। यह रोड शो पांच किलोमीटर लंबा था और इसे स्थानीय जनता का जबरदस्त समर्थन मिला। इस रोड शो के दौरान, प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी के लोगों के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त की और इसे अपने जीवन का “अविस्मरणीय क्षण” कहा

IMG 20240515 WA0003

प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन में कई प्रमुख नेता उपस्थित थे। इनमें गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी, लोजपा प्रमुख चिराग पासवान, अपना दल (एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल, और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर शामिल थे। इसके अलावा, भाजपा और एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी इस अवसर पर उपस्थित थे। इनमें राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा,उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साई, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग, और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा शामिल थे।

IMG 20240515 WA0002

आज गंगा सप्तमी का भी शुभ दिन है, और प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवसर पर गंगा आरती में भाग लिया। उन्होंने दशाश्वमेध घाट पर प्रार्थना की और वाराणसी के लोगों के साथ इस विशेष अवसर को मनाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में वाराणसी सीट से भारी जीत हासिल की थी। इस बार भी वह बड़ी जीत की उम्मीद कर रहे हैं। वाराणसी, जिसे काशी भी कहा जाता है, हमेशा से भाजपा का मजबूत गढ़ रहा है और प्रधानमंत्री मोदी के आने के बाद इसका महत्व और भी बढ़ गया है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने के बाद पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इससे बड़ा क्या सौभाग्य हो सकता हैउन्होंने कहा कि मैंने देश के लोगों के लिए प्रार्थना की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने के बाद पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इससे बड़ा क्या सौभाग्य हो सकता है. उन्होंने कहा कि मैंने देश के लोगों के लिए प्रार्थना की है।

काशी के विद्वान यह भविष्यवाणी कर रहे है कि यह शुभ संयोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीत का मार्ग प्रशस्त करेगी। काशी विद्वत परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री प्रोफेसर रामनारायण द्विवेदी ने बताया कि 27 नक्षत्रों में पुष्य नक्षत्र को नक्षत्रों का राजा कहा जाता है।

देखना है इस बार प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट पर जीत का कितना बड़ा रिकार्ड कायम करने में सफल रहेगें।