MP News: जल संसाधन विभाग में 7 जिले CM हेल्पलाईन की शिकायतों के निपटारे में फिसड्डी

100 से अधिक शिकायतें लंबित, ग्रेडिंग में पिछड़ा विभाग, त्वरित निराकरण के निर्देश

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CM हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में रतलाम जिला टॉप टेन में पंहुचा

MP News: जल संसाधन विभाग में 7 जिले CM हेल्पलाईन की शिकायतों के निपटारे में फिसड्डी

भोपाल:सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों के निराकरण में जलसंसाधन विभाग के सात जिले फिसड्डी साबित हो रहे है। यहां की लंबित शिकायतों के कारण विभाग की ग्रेडिंग में सुधार नहीं हो पा रहा है।

विभाग ने सभी संचालकों कछार और परियोजना के मुख्य अभियंताओं परियोजना को शिकायतों के निराकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए है ताकि विभाग की ग्रेडिंग सुधर सके।

टीकमगढ़ जिले में सर्वाधिक 551 शिकायतें लंबित है इनमें एल-1 स्तर की 41, एल-2 स्तर की 3 तथा एल -3 स्तर की 507 शिकायतें लंबित है इसके बाद राजगढ़ जिले में 437 शिकायतें लंबित है। इनमें एल वन स्तर की 262, एल-2 स्तर की 76 और एल 3 स्तर की 99 शिकायतें लंबित है। राजगढ़ के बाद मंदसौर में 413 शिकायतें लंबित है इनमें 99 एल वन स्तर की है और एल दो स्तर की 28 तथा एल तीन स्तर की 286 शिकायतें लंबित है। शिवपुरी में 308, रीवा में 157, भिंड में 13 और मुरैना में 104 शिकायतें लंबित है। एल-3 स्तर की शिकायतें मुरैना में 83, भिंड में 126, शिवपुरी में 275, रीवा में 99 लंबित है। सौ से अधिक शिकायतें जिले में लंबित होंने को विभाग के अपर मुख्य सचिव ने गंभीरता से लिया है। उनके निर्देश पर इन सभी जिलों के अफसरों को कहा गया है कि वे अपने क्षेत्रों में सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों के निराकरण में तेजी लाएं।