Swati Maliwal Case : पुलिस ने स्वाति मालीवाल मामले में सीन रीक्रिएट कर असलियत जानी! 

आरोपी बिभव ने इस मामले में शुक्रवार शाम क्रॉस कम्प्लेंट भी दर्ज कराई! 

527

Swati Maliwal Case : पुलिस ने स्वाति मालीवाल मामले में सीन रीक्रिएट कर असलियत जानी! 

New Delhi: स्वाति मालीवाल से दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास पर बदसलूकी का मामला उलझता जा रहा है। ‘आप’ की राज्यसभा सांसद स्वाति मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने मारपीट का सीन सीएम हाउस में रीक्रिएट किया। पुलिस स्वाति को लेकर शुक्रवार शाम साढ़े 6 बजे सीएम आवास पहुंची और सीन रीक्रिएट किया, ताकि पता चल सके कि घटना वाले दिन (13 मई) को क्या-क्या हुआ।

पुलिस ने सीएम हाउस के स्टाफ से भी पूछताछ की। यह भी पता किया कि घटना के दिन कौन-कौन था। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार पर स्वाति से मारपीट का आरोप है और उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हुई है। उधर, बिभव ने इस मामले में शुक्रवार शाम को क्रॉस कम्प्लेंट दर्ज की।

दिल्ली पुलिस ने यह देखा कि कहां पर सोफा था। जिस पर स्वाति मालीवाल बैठी थीं। वहां से कितनी दूरी पर टेबल था। आरोपी बिभव कहां से आए थे। किस जगह पर मारपीट हुई। कैसे मारा और कैसे धक्का दिया गया। मौके की फोटो और वीडियोग्राफी भी कराई गई। इसके साथ ही स्वाति मालीवाल ने जिन जगहों के बारे में बताया वहां से फॉरेंसिक टीम ने सैंपल भी लिए।

क्या घटना हुई थी उस दिन

यह घटना 13 मई की है जब सुबह 9 बजे स्वाति अरविन्द केजरीवाल के आवास पहुंची थीं। बताया गया कि बिभव ने उनके साथ बदसलूकी और मारपीट की। 16 मई की दोपहर पुलिस उनके घर पहुंची और बयान दर्ज किया। इसके बाद स्वाति की शिकायत पर बिभव के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने 16 मई की रात एफआईआर दर्ज की। इसमें लिखा कि बिभव ने उनके सीने और पेट पर लात मारी और उनका सिर टेबल पर पटक दिया। स्वाति मालीवाल ने शुक्रवार को तीस हजारी कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज कराया है। इससे पहले गुरुवार रात करीब 11 बजे दिल्ली पुलिस आप सांसद स्वाति मालीवाल को लेकर एम्स पहुंची और उनका मेडिकल करवाया गया।

सुबह एक वीडियो सामने आया। यह वीडियो अरविंद केजरीवाल के घर का है। जहां स्वाति के साथ सिक्योरिटी स्टाफ बात करता नजर आ रहा है। यह वीडियो अरविंद केजरीवाल के घर का है। जहां स्वाति के साथ सिक्योरिटी स्टाफ बात करता नजर आ रहा है। बिभव बाहर निकले और दिल्ली पुलिस की तरफ से तैनात सिक्योरिटी पर्सनल को अंदर भेजा। बिभव ने स्टाफ से कहा कि स्वाति मालीवाल को बाहर निकाला जाए। हालांकि, दैनिक भास्कर इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।