Guna shivpuri Lok sabha: गुना सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया की बल्ले-बल्ले, रिकार्ड मतों से जीते

653

Guna shivpuri Lok sabha: गुना सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया की बल्ले-बल्ले, रिकार्ड मतों से जीते

पिछला लोकसभा चुनाव हारने वाले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया इस बार गुना शिवपुरी लोकसभा सीट पर शानदार मतों से जीत चुके हैं। जानकारी के अनुसार ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस सीट पर चार लाख से ज्यादा वोटों से बढ़त बना ली है।

बता दे पिछला चुनाव 2019 में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था, लेकिन उन्हें भाजपा प्रत्याशी केपी यादव ने चुनाव हरा दिया था। बाद में ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में शामिल हो गए और यह पहली बार था कि बाद में ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में शामिल हो गए और यह पहली बार था कि जब ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा से सीधे चुनावी मैदानमें थे।

कांग्रेस के उम्मीदवार राव यादवेंद्र सिंह यादव को काफी पिछड़ गए हैं। लोकसभा क्षेत्र में आने वाले गुना, शिवपुरी, और अशोकनगर जिलों की 8 विधानसभाओं की मतगणना तीनों जिला मुख्यालय पर हो रही है। शिवपुरी जिला मुख्यालय स्थित शासकीय पीजी कॉलेज कॉलेज में गुना-शिवपुरी लोकसभा के लिए शिवपुरी, कोलारस, और पिछोर विधानसभाओं की गिनती होगी। हर एक एक्टिविटी पर सीसीटीवी लगाई गई है।

Political Turmoil due to Speculations : 400 के सपने से बहुत दूर है भाजपा, अकेले बहुमत की उम्मीद भी कम!

17 उम्मीदवार थे मैदान में

गुना-शिवपुरी लोकसभा चुनाव में 17 उम्मीदवार मैदान में हैं। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस के उम्मीदवार राव यादवेंद्र सिंह यादव के बीच मुख्य मुकाबला है। लोकसभा क्षेत्र में चुनाव में टक्कर केवल भाजपा-कांग्रेस के बीच है। भाजपा प्रत्याशी की जीत का अधिकारिता माना जा रहा है। 2019 में भी, भाजपा के प्रत्याशी डॉ केपी यादव ने कांग्रेस के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को सवा लाख वोटों से हरा दिया था।

Loksabha Election Result 2024: बोले संजय राउत, ‘देश चाहता है कि राहुल गांधी देश का नेतृत्व करें’