Action against 2 in IMC : सड़क निर्माण में घपले के मामले में इंदौर नगर निगम में 2 पर कार्रवाई!

निगम आयुक्त ने झोनल अधिकारी को सस्पेंड किया और अस्थाई उपयंत्री को कार्य से अलग किया! 

156

Action against 2 in IMC : सड़क निर्माण में घपले के मामले में इंदौर नगर निगम में 2 पर कार्रवाई!

Indore : इंदौर नगर निगम (IMC) में घोटालों की श्रृंखला शुरू हो गई। कई विभागों में नए नए घपलों की पोल खुलने लगी। निगम आयुक्त ने अब एक झोनल अधिकारी और एक अस्थाई उपयंत्री के खिलाफ सड़क के गलत माप तथा ज्यादा भुगतान के मामले में कार्रवाई की। बताया कि संज्ञान में आए निर्माण एजेंसी ‘सरकार इंफ़्रा’ द्वारा वार्ड क्रमांक 79 में निर्मित सीमेंट कांक्रीट सड़क के निर्माण में पद का दुरुपयोग किए जाने की जानकारी के बाद झोनल अधिकारी सतीश गुप्ता के खिलाफ कार्रवाई की गई।

IMG 20240605 WA0109

बताया गया कि सीमेंट कांक्रीट की सड़क की माप पुस्तिका में तय माप का ग़लत मूल्यांकन कर अधिक भुगतान के सत्यापन पर सहमति देकर नगर पालिक निगम को आर्थिक नुक़सान पहुंचाया गया था। यह जानकारी सामने आने के बाद वार्ड 79 के विनीयमित उपयंत्री कमलेश शर्मा को हाजरी मुक्त करते हुए उसके पारिश्रमिक पर रोक लगने के निर्देश दिए गए।

उक्त मामले में अपने दायित्वों का दुरुपयोग और अनुशासन हीनता पाए जाने पर झोन 14 के तत्कालीन अधिकारी और वर्तमान में झोन 5 के झोनल अधिकारी सतीश गुप्ता को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए दिए। इस मामले में जांच भी जारी रहेगी। जांच के बाद सामने आए दोषियों को भी नहीं बख्शा जाएगा।।