Found Purse & Chain : इंदौर के 2 आरक्षकों ने पर्स और चेन ढूंढकर दी, व्यक्ति खुशी से अभिभूत!

देखिए VDO ; क्या घटना हुई जो बाहर से आए व्यक्ति का पर्स खोया!

338

Found Purse & Chain : इंदौर के 2 आरक्षकों ने पर्स और चेन ढूंढकर दी, व्यक्ति खुशी से अभिभूत!

Indore : पुलिस के बारे में आम लोगों की धारणा बहुत अच्छी नहीं होती। लोगों को लगता है कि पुलिस की जिस भूमिका का दावा किया जाता है, वो वैसी नहीं होती। लेकिन, वास्तव में ये सच नहीं है। यह बात कई बार साबित भी हुई और हाल ही में नौलखा इलाके में भी दो आरक्षकों ने एक व्यक्ति की जिस तरह मदद कर उसका खोया हुआ पर्स और सोने की चेन वापस दिलाई, उसकी तारीफ की जा रही है।

IMG 20240605 WA0138

सोमवार को देवास के विशाल बिश्नोई ट्रैक्टर सुधरवाने के लिए इंदौर के नौलखा बस स्टैंड पर आए थे। इस बीच जेब से उनका पर्स नौलखा बस स्टैंड पर कहीं गिर गया। उन्होंने ढूंढने की बहुत कोशिश की। आसपास के लोगों से भी पूछताछ की, पर कहीं से भी इसकी कोई जानकारी नहीं मिली। इसी बीच नवलखा बस स्टैंड पर पुलिस की चीता गाड़ी पर घूम रहे दो पुलिस जवान पर विशाल की नजर पड़ी। उन्होंने उन जवानों को रोककर अपना पर्स खोने वाली घटना के बारे में बताया। फिर दोनों जवानों ने (आरक्षक 3921 सत्येंद्र जादौन व आरक्षक 3622 जयराज सिंह थाना सयोगितागंज) मिलकर अपनी सूझबूझ से नौलखा बस स्टैंड पर लोगों से पूछताछ कर जानकारी ली।

तब उन्हें एक व्यक्ति संदिग्ध दिखाई दिया। जिस पर शक होना पाया गया। उसकी तलाशी ली गई। काफी समय बाद उस व्यक्ति की फरियादी ने भी पहचान की। उसके पास से फरियादी विशाल बिश्नोई का पर्स जिसमें 2 तोला की सोने की चेन व 13000 रुपए नकद प्राप्त कर फरियादी विशाल बिश्नोई को सौंप दिया गया। थाना सयोगितागंज इंदौर के दोनों आरक्षको सत्येंद्र सिंह व जयराज सिंह द्वारा किया गया यह कार्य बहुत सराहनीय पाया गया।

पर्स मिलने के बाद विशाल बिश्नोई ने इंदौर पुलिस व पुलिस कमिश्नर के साथ थाना सयोगितागंज के प्रभारी और आरक्षक सत्येंद्र आरक्षक जयराज को बहुत-बहुत को धन्यवाद देते हुए उनके प्रति आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि इनके द्वारा ही मेरे पैसे और सोने की चेन मुझे प्राप्त हुई।