सरकारी ठेके में पार्टनर बनाने के नाम पर ठगे 5 लाख रुपए

165

सरकारी ठेके में पार्टनर बनाने के नाम पर ठगे 5 लाख रुपए

भोपाल। शहर के निशातपुरा थाने में एक सरकारी ठेके में निवेश करने का पर मुनाफे देने का लालच देकर एक ठेकेदार से पांच लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है। शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर निशातपुरा थाना पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। पुलिस ने इस मामले में फरियादी से दस्तावेज तलब किए हैं।

प्राप्त जानकारी अनुसार पंचवटी कालोनी निवासी राजकुमार माहेश्वरी पेशे से टेलर हैं। राजकुमार ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उसमें बताया कि उसके दोस्त दिनेश के पास विजय ठाकुर नाम का व्यक्ति आया करता था। इस वजह से उसका परिचय भी विजय से हो गया था। विजय ने बताया था कि वह सरकारी ठेके लेता हैं। अगस्त 2022 में विजय ने राजकुमार को बताया कि उसे सतना में स्कूल में फर्नीचर की आपूर्ति करने का टेंडर उसे मिला है, लेकिन उसके पास पैसे कम पड़ रहे हैं। साथ ही उसने बोला कि यदि वह पांच लाख रुपये की मदद कर दें, तो मूल रकम के अलावा मुनाफे में से उसे वह 25 प्रतिशत हिस्सा भी देगा। उसकी बात पर भरोसा करने के बाद राजकुमार ने विजय को पांच लाख रुपये दे दिए थे। उसके बाद से विजय ने ना तो मूल राशि वापस की और ना ही मुनाफे में से हिस्सा दिया।

शिकायत की जांच के बाद आरोपित के खिलाफ अमानत में खयानत का केस दर्ज कर लिया है। जांच में पता चला कि भानपुर क्षेत्र में किराए का कमरा लेकर रहने वाला विजय ठाकुर और भी कुछ लोगों से इस तरह की ठगी कर चुका है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।