लाखों रुपए की चोरी का पुलिस ने 12 घंटे में किया खुलासा, किराएदार ही निकला चोर!

248

लाखों रुपए की चोरी का पुलिस ने 12 घंटे में किया खुलासा, किराएदार ही निकला चोर!

Ratlam : शहर के थाना माणकचौक के लक्ष्मी नगर क्षेत्र की रहवासी मुकर्रम पति शेर खां मेव ने थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि वह बुधवार, गुरुवार की दरमियानी रात्री में अपने पति शेर खान जो केंसर की बिमारी से पीड़ित होने की वजह से अस्पताल में भर्ती थे। इसलिए वह अपने घर पर ताला लगा कर अस्पताल चली गई थी।

IMG 20240613 WA0067

इस दौरान उसके घर में कोई भी नहीं था। मौके का फायदा उठाकर कोई अज्ञात लोग मेरे 4 लाख 35 हजार रुपए नकद

एवं सोने की एक अंगुठी तथा चांदी के छोटे छोटे आभुषण जिनकी कीमत लगभग 90 हजार रुपए हैं। सब मिलाकर उनकी राशि 5 लाख 25 हजार रुपए हैं।

मामले में पुलिस ने थाना माणकचौक पर अपराध क्रमांक 323/24 धारा 457,380 भादंवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया था।

चोरी के इस मामले को ट्रेस करने के लिए थाना प्रभारी रणजीत सिंगार के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। और रात्री गश्त एवं चैकिंग के दौरान नकबजनी की घटना को महज 12 घंटों में आरोपी सोहेल पिता इफ्तेखार पठान (27) निवासी मौलाना आजाद नगर हाल मुकाम लक्ष्मी नगर को गिरफ्तार कर चोरी गए रुपए और आभूषण बरामद किए।

बता दें कि आरोपी सोहेल फरियादीया के मकान में किराए से रहता था तथा आरोपी द्वारा ही पुलिस को एवं फरियादीया को बरगलाने के उद्देश्य से घटना के बारे में बताया था कि मुकर्रम चाची के घर का ताला कोई तोड़कर चोरी कर गया हैं, ताकी वह संदेह के घेरे में नही आए।

आरोपी को पकड़ने में निरीक्षक रणजीत सिंगार, बसील गणावा, नारायण सिंह जादौन, दिलीप सिंह रावत, अमीचंद सिंगार, रणवीर सिंह, गोविन्द गेहलोत, विरेन्द्र बारोड, संदीप शर्मा, अशरफ खान की भूमिका रहीं। मामले में एसपी राहुल कुमार लोढ़ा द्वारा पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा की गई।