Shilpa & Raj Kundra Accused of Fraud : शिल्पा और राज कुंद्रा पर सराफा व्यापारी से धोखाधड़ी का आरोप!

गोल्ड के लिए निवेश करवाया, फिर समय पूरा होने पर पलट गए, कोर्ट ने दिए जांच के आदेश

418

Shilpa & Raj Kundra Accused of Fraud : शिल्पा और राज कुंद्रा पर सराफा व्यापारी से धोखाधड़ी का आरोप!

Mumbai : अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा और उनके पति राज कुंद्रा फिर ख़बरों में हैं। शिल्पा और राज कुंद्रा के खिलाफ मुंबई के सेशन कोर्ट ने पुलिस को जांच के आदेश दिए। शिल्पा और उनके पति पर एक सराफा व्यापारी ने धोखाधड़ी के आरोप लगाया है। कोर्ट ने दोनों के खिलाफ जांच के आदेश दिए। कोर्ट में दायर धोखाधड़ी के मामले में प्रथम दृष्टया संज्ञेय अपराध बनता है।

कोर्ट ने मामले में कहा है कि शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के खिलाफ एक सराफा व्यापारी ने मामला दायर किया उसका प्राथमिक रूप से देखकर लगता है कि यह मामला गलत नहीं है। यह पहली बार नहीं है जब शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा किसी विवाद में फंसे हों, इससे पहले भी अभिनेत्री और उनके बिजनेसमैन पति का नाम कई विवादों में आ चुका है।

सेशन कोर्ट के जज एनपी मेहता ने सराफा व्यापारी पृथ्वीराज सरेमल कोठारी की शिकायत में लगाए आरोपों की जांच के लिए बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स पुलिस को निर्देश दिया। इसके अलावा कोर्ट ने अपने ऑर्डर में कहा है कि अगर जांच के बाद आरोप सही साबित होता है, तो पुलिस इस मामले में आईपीसी की सभी आवश्यक धाराओं के तहत मामला दर्ज करे और अभिनेत्री और उनके पति पर कार्रवाई करे।

कोर्ट ने दिए जांच के आदेश

कोर्ट ने कहा कि अगर आरोपियों द्वारा कोई संज्ञेय अपराध किया गया है तो पुलिस दोनों के खिलाफ जरूरी कार्रवाई कर सकती है। शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा को सतयुग गोल्ड प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी का संस्थापक बताया जाता है। कोठारी की ओर से कोर्ट में पेश हुए वकील ने कहा कि 2014 में उन्होंने एक स्कीम शुरू की थी। इसमें इन्वेस्ट करने के इच्छुक व्यक्तियों को इसके लिए आवेदन करते समय रियायती दर पर गोल्ड को पूरा भुगतान करना होगा और मेच्योरिटी डेट पर उसे तय मात्रा में गोल्ड दिया जाएगा।

व्यापारी के वकीलों ने जो कहा

सराफा  व्यापारी के वकीलों का कहना है कि ऐसी स्कीम के बारे में पढ़ने से ही साफ हो जाएगा कि गोल्ड संबंधित निदेशक को दिया जाएगा, फिर बाजार में चाहे उस दौरान कीमत कुछ भी हो। जो यह दिखाने के लिए पर्याप्त है कि ऐसी कोई गारंटी थी, जिसके आधार पर ऐसी स्कीम बनाई गई थी। लेकिन, 5 साल पूरे होने पर भी सोना नहीं दिया गया।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा ने कोठारी से मुलाकात कर उन्हें समय पर सोना देने का भरोसा दिलाया था। दोनों के आश्वासन पर कोठारी ने स्कीम में 90 लाख इन्वेस्ट किए थे। इसके तहत, 2 अप्रैल 2019 को 5 साल पूरे होने पर उन्हें 5000 ग्राम 24 कैरेट सोना देने का वादा किया था। उनसे कहा गया था कि चाहे बाजार में कीमत कुछ भी हो, उन्हें सोना उपलब्ध कराया जाएगा। लेकिन, 5 साल पूरे होने पर शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की कंपनी ने अपना वादा पूरा नहीं किया और न कोठारी को उनकी कंपनी से गोल्ड मिला।