Police Busted Bookies of Many Games! : उज्जैन में सटोरियों से 15 करोड़ कैश पकड़ाया, 5-5 सौ रुपए की 3 हजार गड्डियां मिली!

सट्टे के इतिहास का सबसे बड़ा कैश जप्त,केश के साथ डालर, यूरो और पाउंड भी बरामद

2715

Police Busted Bookies of Many Games! : उज्जैन में सटोरियों से 15 करोड़ कैश पकड़ाया, 5-5 सौ रुपए की 3 हजार गड्डियां मिली!

संभागीय ब्यूरो प्रमुख रमेश सोनी की खास रिपोर्ट 

Ujjain : प्रदेश में अब तक के इतिहास में सट्टेबाजी के मामले में सबसे ज्यादा केश पुलिस ने बरामद किए हैं। मामला मध्य प्रदेश के उज्जैन का हैं। पुलिस ने यहां नीलगंगा कॉलोनी में चल रहे ऑन-लाइन सट्टे का करोबार करने वालों से तकरीबन 15 करोड़ रुपए बरामद किए हैं। कार्यवाहीं के बाद से पुलिस मशीन से नोट गिनती रहीं।

IMG 20240614 WA0058

इस संबंध में पुलिस ने 9 आरोपियों को पकड़ने के साथ ही इनके पास से 14 लैपटॉप और 35 मोबाइल जप्त किए हैं। इसके अलावा डालर,यूरो और पांउंड भी बरामद किए गए हैं।

बता दें कि उज्जैन पुलिस को कृष्णा पार्क और मुसद्दीपुरा में बिल्डर पियूष चोपड़ा के घर में गेमिंग और आईपीएल सट्टे की सूचना मिली थी, इसके बाद यह रेड की गई। पुलिस के छापे की सूचना मिलते ही यहां कारोबार चलाने वाला मुख्य आरोपी पीयूष चोपड़ा भाग निकला।

छापे के दौरान टीम को लैपटॉप, मोबाइल , टीवी सहित अन्य इलेक्ट्रिक उपकरण जब्त किए गए हैं । आरोपियों के पास भी नोट गिनने की मशीन मिली है। पुलिस ने विदेशी नोट भी जब्त किए गए हैं। बताया जा रहा हैं कि यहां ऑनलाइन गेमिंग के साथ-साथ अमेरिका में चल रहें T-20 वर्ल्ड कप के मैचों पर सट्टा लगाया जाता था।

IMG 20240614 WA0059

*_महत्वपूर्ण बिंदु_*

 

▪️मध्य प्रदेश के इतिहास में सट्टे के विरुद्ध अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही ।

▪️उज्जैन क्राईम ब्रांच, सायबर टीम व थाना नीलगंगा एवं खाराकुंआ पुलिस को मिली बड़ी सफलता ।

▪️अंतर्राष्ट्रीय एप्लीकेशन उपयोग करते कुल 09 पंटर गिरफ्तार, 01 फरार।

▪️कुल 41 मोबाईल फोन, 19 लेपटॉप, 05 मैक-मिनी, 01 आईपैड, राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय सिमें, 02 पेन्ड्राईव, 03 मेमोरी कार्ड सहित अन्य संचार उपकरण जप्त।

▪️ 15 करोड नगदी सहित भारी मात्रा में विदेशी करंसी जप्‍त

लेन-देन के करोडों के हिसाब-किताब जप्‍त।

▪️हाइटेक एप्‍लीकेशन एवं हाइटेक डिवाइसों के माध्‍यम से संचालित किया जाता था सट्टा।

▪️गिरफ्तारशुदा आरोपी पंजाब, राजस्‍थान एवं मध्‍यप्रदेश के निवासी सट्टे के तार राष्‍ट्रीय व अन्‍तर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर फैले पुरी रात चली कार्यवाही एवं नोटों की गिनती।