Corruption Exemption : सांसद ने पंच-सरपंच को 15 लाख तक भ्रष्टाचार की छूट दी

उन्होंने 15 लाख का हिसाब भी बताया कि इसकी इजाजत क्यों हो

646

Corruption Exemption : सांसद ने पंच-सरपंच को 15 लाख तक भ्रष्टाचार की छूट दी

Rewa : विवादस्पद बयानों के लिए चर्चित रहे रीवा के सांसद जनार्दन मिश्रा (MP Janardan Mishra) ने फिर ऐसा बयान दिया, जो न तो भाजपा की रीति-नीति से मेल खाता है और न किसी जनप्रतिनिधि को ऐसी बात करना चाहिए! लेकिन, जनार्दन मिश्रा को इस तरह के बयान देकर चर्चा में बने रहने की आदत है। उन्होंने पंच-सरपंच को 15 लाख रुपए तक भ्रष्टाचार करने की छूट (Exemption to Commit corruption up to Rs.15 Lakh) दी और इसका कारण और हिसाब-किताब भी बताया।

पंचायत चुनाव पर बोलते हुए रीवा के सांसद जनार्दन मिश्रा ने कहा कि उम्मीदवार पहले तो चुनाव लड़ने पर 7 लाख रुपए खर्च करता है। अगला चुनाव लड़ने के लिए उसे फिर 7 लाख रुपए चाहिए और 1 लाख बढ़ती महंगाई को देखते हुए चाहिए। उनका कहना है कि इस तरीके से मैं लोगों से कहता हूं 15 लाख तक की उसको छूट है। उसके आगे कोई भ्रष्टाचार करता है, तो मुझे बताइए उस पर कार्यवाही होगी। रीवा सांसद ने अपनी यह सलाह मीडिया की एक कार्यशाला में बोलते हुए कही।
उनकी इस बात में दम भी है, क्योंकि पिछले कुछ महीने पहले जब वे मऊगंज दौरे में एक समीक्षा बैठक में आवास योजना से वंचित हितग्राहियों ने उनसे अपनी पीड़ा सुनाते हुए कहा कि मऊगंज भाजपा मंडल अध्यक्ष आवास योजना का दिलाने के नाम पर रुपए मांग रहा है! इस पर रीवा सांसद ने इसे रोकने के बजाए कहा कि तुम देते क्यों हो? तुम लोग दे रहे हो, तब वो ले रहा है। मऊगंज नगर परिषद में ही भाजपा विधायक की छत्रछाया में भ्रष्टाचार के कई मामले दफन हो गए। इसके अलावा नए भ्रष्टाचार के खेल भी जारी है। इन मामलों में उनकी चुप्पी से स्पष्ट है कि इस ममे में भी उन्होंने कोई आंकड़ा तय कर रखा है।