Poisonous Alcohol: तमिलनाडु में जहरीली शराब से मातम, 33 लोगों की मौत, 60 अस्पताल में भर्ती

339

Poisonous Alcohol: तमिलनाडु में जहरीली शराब से मातम, 33 लोगों की मौत, 60 अस्पताल में भर्ती

तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने जनहानि पर दुख व्यक्त किया और ‘गंभीर चिंता’ व्यक्त की. राज्यपाल रवि ने राजभवन के आधिकारिक सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, ‘कल्लाकुरिची में अवैध शराब पीने से लोगों की मौत की खबर से गहरा दुख हुआ.

तमिलनाडु के कल्लाकुरिचि जिले में कथित तौर पर अवैध देशी शराब पीने से कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई और 60 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. कल्लाकुरिची जिला कलेक्टर एमएस प्रशांत ने जिले के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज करा रहे मरीजों से मुलाकात की. मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने मौतों पर दुख व्यक्त कर एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “कल्लाकुरिची में मिलावटी शराब पीने से लोगों की मौत की खबर सुनकर मैं स्तब्ध और दुखी हूं. इस अपराध में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसे रोकने में विफल रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है.”

शराब में था ‘मेथनॉल’

सरकार ने कहा कि इस सिलसिले में 49 वर्षीय (अवैध शराब विक्रेता) के. कन्नुकुट्टी को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा उसके पास से जब्त की गई करीब 200 लीटर अवैध शराब की जांच में सामने आया कि उसमें घातक ‘मेथनॉल’ मौजूद था. मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने इस घटना की समग्र विवेचना के लिए सीबी-सीआईडी जांच का आदेश दिया है. सरकार ने घटना के बाद कल्लाकुरिची के जिलाधिकारी श्रवण कुमार जातावथ का तबादला कर दिया, जबकि पुलिस अधीक्षक समय सिंह मीणा को निलंबित कर दिया. नौ अन्य पुलिसकर्मियों को भी निलंबित कर दिया गया है, जिनमें कल्लाकुरिचि जिले की मद्यनिषेध शाखा के भी पुलिसकर्मी शामिल हैं.

स्टालिन ने प्रभावित परिवारों को सभी सहायता प्रदान करने के लिए वरिष्ठ मंत्रियों ई वी वेलु और मा सुब्रमण्यम को कल्लाकुरिची भेजा था. एम एस प्रशांत और रजत चतुर्वेदी को क्रमश: कल्लाकुरिची जिले के नए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है.

राज्यपाल ने दुख व्यक्त किया

तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने जनहानि पर दुख व्यक्त किया और ‘गंभीर चिंता’ व्यक्त की. राज्यपाल रवि ने राजभवन के आधिकारिक सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, ‘कल्लाकुरिची में अवैध शराब पीने से लोगों की मौत की खबर से गहरा दुख हुआ. कई और पीड़ित गंभीर हालत में हैं और जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं और अस्पतालों में भर्ती लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करता हूं.’