Big Announcement: आनन्द विभाग के काम को आगे बढ़ाने MP में खोले जा रहे 11 नवीन आयुर्वेदिक कॉलेज- योग दिवस पर CM डॉ मोहन यादव 

522

Big Announcement: आनन्द विभाग के काम को आगे बढ़ाने MP में खोले जा रहे 11 नवीन आयुर्वेदिक कॉलेज- योग दिवस पर CM डॉ मोहन यादव 

 

भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है कि प्रदेश में आनन्द विभाग के काम को आगे बढ़ाने के लिए 11 नवीन आयुर्वेदिक कॉलेज खोले जा रहे हैं।

IMG 20240621 WA0037

सीएम ने कहा योग मतलब आत्मा और लोगों से जुड़ाव इसलिए आनन्द विभाग का गठन किया गया है। इसके काम को आगे बढ़ाया जाएगा। इसी संदर्भ में 11 नवीन आयुर्वेदिक कॉलेज खोले जा रहे है। हमने एमपी के स्कूलों में योग को अनिवार्य किया है।योग से व्यक्ति स्वस्थ जीवन जीता है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पीएम को बधाई देता हूं।

IMG 20240621 WA0035

आज सुबह भोपाल में बारिश होने से लाल परेड मैदान की जगह सीएम हाउस में योगाभ्यास का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम के साथ सांसद आलोक शर्मा, महापौर मालती राय, अपर मुख्य सचिव डॉ राजेश राजोरा और बड़ी संख्या में योग अभ्यार्थी भी शामिल हुए।

इस मौके पर सीएम मोहन यादव ने कहा कि आज से श्री अन्न संवर्धन अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। प्रदेश में मोटे अनाज की खेती को प्रोत्साहित किया जाएगा। हाल ही में पीएम ने किसानों को प्रोत्साहन देने के लिए एमएसपी में बढ़ोतरी की है।

इससे भी किसानों को प्रोत्साहन मिलेगा।