पेशी के बाद हत्या के आरोपी को पावागढ़ ले गए पुलिसकर्मी, दर्शन के बाद आरोपी हथकड़ी सहीत भागा!

एसपी ने किए 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित!

2347

पेशी के बाद हत्या के आरोपी को पावागढ़ ले गए पुलिसकर्मी, दर्शन के बाद आरोपी हथकड़ी सहीत भागा!

पिपलियामंडी : गुजरात के पावागढ़ माताजी के दर्शन करने के बाद रोप-वे से लौटते समय हत्या का आरोपी दशरथ जाट हथकड़ी सहीत फरार हो गया, मामला मंगलवार का है। आरोपी को कार से हालोल में पेशी पर ले जाया गया था। मामले में मंदसौर एसपी अनुराग सुजानिया ने 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। इनमें 1 एएसआई, हेड कांस्टेबल व 2 आरक्षक शामिल हैं।

बता दें कि पुलिस को सुनवाई के लिए अदालत में लाए गए किसी भी विचाराधीन कैदी को सीधे जेल या पुलिस थाने ले जाना चाहिए था। लेकिन मंदसौर थाने के पुलिसकर्मी, जो मंगलवार को आरोपी दशरथ जाट को सुनवाई के लिए हलोल अदालत लेकर आए थे, आशीर्वाद लेने के प्रलोभन का विरोध नहीं कर सके।

पुलिस जब पहाड़ी पर जाने के लिए रोपवे पर चढ़ रही थी, तभी जाट को भागने का मौका मिल गया और वह भीड़ में गायब हो गया। चारों पुलिसवालों ने उसका पीछा किया, लेकिन भीड़ में उसका कहीं पता नहीं चला। पावागढ़ पुलिस ने अब जाट की तलाश शुरू कर दी है। पावागढ़ थाने में जाट के खिलाफ शिकायत दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी गई है।

दशरथ जाट पर पंचमहल जिले की राजगढ़ पुलिस ने 2022 में मादक पदार्थ तस्करी का मामला दर्ज किया था और उसे इस मामले में वांछित घोषित किया गया था। उसे कुछ समय पहले मध्य प्रदेश पुलिस ने एक हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया था।