Remembered The Martyr : शहीद रविंद्र सिंह राठौर की 23वीं पुण्यतिथि पर याद किया!

शहीद की पत्नी प्रताप कुंवर और पुत्र विश्वजीत सिंह ने स्मारक स्थल पर पुष्प अर्पित किए! 

316

Remembered The Martyr : शहीद रविंद्र सिंह राठौर की 23वीं पुण्यतिथि पर याद किया!

Khiledi (Dhar) : सैनिक ईश्वर का रूप होता है वह खुद कष्ट में रहकर सीमा की रक्षा व देश के नागरिकों की सेवा करता है। हम भाग्यशाली है जो देश सेवा के लिए सपूत को जन्म देने वाली पाना जैसी माटी से जुड़े हुए है। न जाने क्यों हमें पाना देवतुल्य लगता है। शहीद की जन्मभूमि भूमि देवभूमि से कम नहीं है। इस धरा में रविंद्र सिंह जी ने जन्म लेकर माँ भारती के लिए प्राण न्योछावर किये है। शहीद रविंद्र सिंह राठौर की स्मृति में जो मंच कार्य कर रहा है वह वंदनीय है शासन प्रशासन समय-समय पर अपना सहयोग कर रहा है।

यह प्रेरक बातें ग्राम पाना में अमर शहीद नायब सूबेदार रविंद्र सिंह राठौर की 23वीं पुण्यतिथि पर आयोजित शहादत को नमन अवसर पर धार जिला पत्रकार संघ अध्यक्ष पंडित छोटू शास्त्री ने कही। शहीद रविंद्र सिंह राठौर स्मृति संस्था पाना के तत्वावधान में स्मारक व प्रतिमा स्थल पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया था। प्रारम्भ में शहीद की पत्नी प्रताप कुंवर राठौर, पुत्र विश्वजीत सिंह राठौर ने स्मारक स्थल पर पुष्प अर्पित कर नमन किया।

पाना पहुंचे जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेंद्र सिंह परिहार ने कहा की उस मां और इस माटी को नमन करता हूं जिसने वीर सपूत को जन्म दिया, यह माटी वंदनीय है हम छोटे से कार्य के दबाव में तनाव ग्रस्त हो जाते हैं हमारे सैनिक देश की रक्षा करते है एवं विषम परिस्थितियों में भी एक क्षण विचलित न होकर माटी की रक्षा के लिए तत्पर रहते हैं ऐसे वीर सपूतों का बखान शब्दों से नहीं किया जा सकता है ऐसे सपूत आमजन की आत्मा व दिलों में बसते हैं।

नागदा वृत्त के नायब तहसीलदार सुनील पड़ीहार ने कहा की मां भारती के सपूत रविंद्र सिंह जी को नमन करने हम एकत्रित हुए हैं और ऐसे वीर सपूतों के बलिदान व देश सेवा के कारण आजादी का जीवन जी रहे हैं हम उनके प्रति जितना श्रद्धावान रहे, कम है। प्रतिमा स्थल पर शहादत को नमन आयोजन मे स्मृति संस्था के अध्यक्ष रामकरण पटेल एवं दिनेश रघुवंशी ने भी अपने विचार रखे।

तहसील पत्रकार संघ ने स्मृति चिन्ह भेंट किया

शहीद राठौर की पत्नी प्रताप कुँवर राठौर का शाल, मोती की माला एवं स्मृति चिन्ह एवं शहीद के भ्राता मदनसिंह राठौर का भी माला पहनाकर व शाल भेंटकर सम्मान मौजूद पत्रकारों एवं प्रशासनिक अधिकारियो ने किया। प्रतिमा स्थल पर कमलेश राव पंवार, सरपंच शंकर सिंह चुंडावत, उपसरपंच बाबूलाल खराड़ी, जयंती माता समिति अध्यक्ष सुरेश भूत, तहसील पत्रकार संघ अध्यक्ष गोवर्धन सिंह डोडिया, आनंद अग्निहोत्री, समंदर कछवाया, नितेन्द्र सिंह राठौर, राजस्व निरीक्षक काशीराम सापलिया, पटवारी विक्रम भिड़े, दिलीप सिंह राठौर, जनपद सदस्य बाबूलाल गिरवाल, पूर्व सरपंच प्रेमनारायण पाटीदार, उपसरपंच जितेंद्र पाटीदार, राहुल बैरागी, सुरेश चौहान, आशीष विश्वकर्मा, कृष्णा मारु, गणेश प्रजापत, शम्भू सिंह गौड़ आदि ने माल्यार्पण कर श्रद्धांसुमन अर्पित किए। कार्यक्रम का संचालन अनवर मंसूरी ने किया।