PAR of IAS: लोकसभा चुनाव में व्यस्त रहे IAS अफसर, अब PAR के सेल्फ असेसमेंट के लिए एक माह का और मौका

184
IAS Officer Suspended

PAR of IAS: लोकसभा चुनाव में व्यस्त रहे IAS अफसर, अब PAR के सेल्फ असेसमेंट के लिए एक माह का और मौका

 

भोपाल:मध्यप्रदेश के कई IAS अधिकारी लोकसभा चुनाव में व्यस्त रहे, इसके कारण वे परफारमेंस अप्रेजल रिपोर्ट (PAR) में सेल्फ असेसमेंट नहीं कर पाए।

कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय ने मध्यप्रदेश के सभी IAS अधिकारियों को PAR स्वमूल्यांकन के लिए मौजूदा समयसीमा में छूट देते हुए प्रत्येक स्तर पर एक माह का और समय दिया है।

IAS अधिकारियों को अपने परफारमेंस अप्रेजल रिपोर्ट पर 31 मई तक करेंट ईयर का सेल्फ असिसमेंट करके देना होता है। एक बार डीओपीटी ने इसे तीस जून तक बढ़ाया था अब एक बार फिर इसमें इजाफा करते हुए इसे 31 जुलाई 2024 तक बढ़ा दिया है। जो भी IAS अधिकारी अभी तक सेल्फ असिसमेंट नहीं कर पाए है वे सभी अब आईएएस अफसर 31 जुलाई तक सेल्फ असिसमेंट कर सकेंगे।

अप्रेजल रिपोर्टिंग अथार्टी के लिए पहले 31 जुलाई तक समय सीमा थी इसे 31 अगस्त तक बढ़ाया गया था अब इसे तीस सितंबर कर दिया गया है। इसी तरह अप्रेजल रिव्यूइंग अथार्टी को तीस सितंबर से पहले 31 अक्टूबर और अब 30 नवंबर तक मौका दिया गया है। PAR स्वीकार करने की अंतिम समय सीमा में कोई बदलाव नहीं किया गया है। अंतिम स्तर पर यह 31 दिसंबर 2024 तक ही जमा कराना होगा। जिन आईएएस अफसरों की पीएआर रिपोर्ट में स्वमूल्यांकन और मतांकन नहीं हो पाया है उनकी कार्यवाही समयसीमा के भीतर करने के निर्देश सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी अधिकारियों को दिए है।