IPS’s Husband Caught : 263 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में ईडी ने IPS अधिकारी के पति की संपत्ति कुर्क की!

इस मामले में आरोपी को ईडी ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया! 

270

IPS’s Husband Caught : 263 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में ईडी ने IPS अधिकारी के पति की संपत्ति कुर्क की!

 

Mumbai : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 263 करोड़ रुपए के आयकर रिफंड धोखाधड़ी मामले में एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी के मुंबई के फ्लैट और अन्य संपत्तियों को अस्थायी रूप से जब्त कर लिया। मामले में आरोपी को ईडी पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

पुरुषोत्तम चव्हाण के रूप में पहचाने गए आरोपी को ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (2002) के प्रावधानों के तहत पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत अन्य आरोपियों, राजेश बटरेजा और भूषण अनंत पाटिल की संपत्ति भी कुर्क की। इसमें लोनावाला और खंडाला में भूमि पार्सल और कंपनी के बैंक खाते में शेष राशि, बीमा पॉलिसियों समेत कुल 14.02 करोड़ रुपए शामिल हैं।

ईडी की कार्रवाई तानाजी मंडल अधिकारी और अन्य के खिलाफ कथित तौर पर आयकर विभाग से 263.95 करोड़.रुपए के टीडीएस रिफंड जारी करने के मामले की जांच करते समय हुई। ईडी की जांच से पता चला कि राजेश बृजलाल बटरेजा और पुरुषोत्तम चव्हाण संपर्क में थे और नियमित रूप से हवाला लेनदेन और अपराध से जुड़ी आय की अफरा तफरी से संबंधित आपत्तिजनक संदेश साझा करते थे।

19 मई को पुरुषोत्तम चव्हाण के आवास पर भी तलाशी अभियान चलाया और कई संपत्ति दस्तावेज, विदेशी मुद्रा और मोबाइल फोन जब्त किए गए। ईडी ने आगे कहा कि चव्हाण ने कथित तौर पर सबूत नष्ट करने की कोशिश की। इस मामले में अब तक 168 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति जब्त की जा चुकी है और आगे की जांच जारी है।