Body Donation : राजेश ओझा, अशोक सोमानी ने लिया देहदान का संकल्प!

काकानी वेलफेयर फाउंडेशन के निरंतर प्रयास से 2 लोगों ने दी देहदान की सहमति!

219

Body Donation : राजेश ओझा, अशोक सोमानी ने लिया देहदान का संकल्प!

Ratlam : देहदान के प्रति प्रति जागरूकता लाने काकानी सोशल वेलफेयर फाउंडेशन के प्रयास निरंतर जारी हैं। समाजसेवी गोविन्द काकानी इसके लिए लगातार प्रयास करते रहते हैं। बीते कल काकानी देहदान कर्ता के घर पहुंचे और परीजनों की सहमति लेकर उनका फॉर्म भरा और उनका परिचय पत्र बनने के बाद उन्हें उनके घर पंहुचकर प्रदान किया।

बता दें कि मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए महत्वपूर्ण विषय हैं देह का होना, जो विद्यार्थियों को प्रैक्टिकल अनुभव के लिए नितांत आवश्यक हैं। इस कमी को दूर करने के लिए संभागीय अंगदान प्राधिकार समिति के सदस्य गोविंद काकानी ने शहर के 2 देहदान कर्ताओं को सहमत करते हुए उन्होंने उनके परिचय पत्र मेडिकल कॉलेज डीन डॉ अनीता मुथा को सौंपें।

डीन श्रीमती अनीता मुथा के निर्देश पर एनाटॉमी विभाग के डॉ राजेंद्र सिंगरौले ने दोनों देहदान कर्त्ताओं के सहमति पत्र और परिचय पत्र बनाया जिसे डॉ अनीता मुथा द्वारा समाजसेवी गोविंद काकानी को प्रदान किया।

समाजसेवी गोविन्द काकानी परिचय पत्र लेकर देहदान कर्ताओं के घर पहुंचे और उनके परिजनों को संकल्प पत्र सौंपते हुए उनका आभार व्यक्त किया।

बता दें कि देहदान करने की सहमति देने वाले नरीमन प्वाइंट निवासी राजेश ओझा है जिन्होंने उनकी धर्मपत्नी श्रीमती सुनीता, सुपुत्री हर्षिता एवं अवनि की उपस्थिति में संकल्प लिया। दुसरे देहदानकर्ता का नाम अशोक (जुगनू) पिता जमुनालाल सोमानी निवासी सूरजमल जैन नगर हैं जिन्होंने अपने दोस्त राजेश सोमानी की प्रेरणा से धर्मपत्नी श्रीमती सुधा तथा सुपुत्र आशीष, अर्पित सोमानी की उपस्तिथि में देहदान का संकल्प लेकर जनहित और परोपकार की मिसाल पेश की।