भंवर जितेंद्र सिंह के दावे के 10 दिन पूरे, PCC कार्यकारिणी में अपनों को एडजस्ट करने बढ़ा दबाव, दिल्ली भी नहीं ले पा रही फैसला

62

भंवर जितेंद्र सिंह के दावे के 10 दिन पूरे, PCC कार्यकारिणी में अपनों को एडजस्ट करने बढ़ा दबाव, दिल्ली भी नहीं ले पा रही फैसला

भोपाल. प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ने ठीक दस दिन पहले भोपाल में दावा किया था कि प्रदेश कांग्रेस की कार्यकारिणी अगले 10-12 दिन में घोषित कर दी जाएगी, उनका इस दावे की हवा मध्यप्रदेश के नेताओं ने अपनों को एडजस्ट करवाने के लिए दिल्ली में बनाए जा रहे दबाव ने निकाल दी। प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के चलते कार्यकारिणी का ऐलान होने में अब कुछ और वक्त लग सकता है। कार्यकारिणी बनाने से पहले अब सभी नेता 20 जुलाई को भोपाल में जुटने वाले हैं। जिसमें भंवर जितेंद्र सिंह भी शामिल रहेंगे।

मध्य प्रदेश में जुलाई के पहले सप्ताह में भंवर जितेंद्र सिंह ने कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की थी, इस बैठक में यह संदेश दिया गया था कि कांग्रेस में दिग्गज नेताओं की सिफारिश पर पद नहीं मिलेगें, बल्कि पद उन्हें दिए जाएंगे जिन्होंने पार्टी के लिए काम किया हो। इस बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेताअपने समर्थकों को प्रदेश कार्यकारिणी में जगह दिलाने के लिए सक्रिय हुए। नतीजे में दिल्ली भी अब तक यह तय कार्यकारिणी को लेकर अपना अंतिम निर्णय नहीं ले सका।

बीस को जुटेंगे नेता

इधर अब कार्यकारिणी को लेकर सभी दिग्गज नेता बीस जुलाई को भोपाल में जुटेंगे। बीस जुलाई को भंवर जितेंद्र सिंह भी भोपाल आ रहे हैं। हालांकि इस बैठक का उद्देश्य यह बताया जा रहा है कि पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करने के लिए यह बैठक बुलाई गई है, लेकिन बताया जाता है कि इसमें कार्यकारिणी के गठन को लेकर ही मुख्य रूप से बातचीत होगी। इस दिन प्रदेश कांग्रेस के पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की बैठक बुलाई गई है। बैठक में शामिल होने के लिए कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, विवेक तन्खा, अरुण यादव, अजय सिंह, कांतिलाल भूरिया, मीनाक्षी नटराजन को सूचना भेजी गई है।