Decision on District Incharge Minister Soon : CM की अमित शाह से मुलाकात, मंत्रियों को जिलों के प्रभार पर चर्चा, कुछ के विभाग बदलेंगे!

रामनिवास रावत के विभाग पर भी फैसला होने की संभावना!

151
Decision on District Incharge Minister Soon
Decision on District Incharge Minister Soon

Decision on District Incharge Minister Soon: CM की अमित शाह से मुलाकात, मंत्रियों को जिलों के प्रभार पर चर्चा, कुछ के विभाग बदलेंगे!

New Delhi : बुधवार को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव दिल्ली पहुंचे और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। वे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश से भी मिले। लोकसभा चुनाव के बाद मोहन सरकार जल्द केबिनेट और राज्यमंत्रियों को जिला का प्रभार सौंपने जा रही है। दो-तीन मंत्रियों के विभाग में भी बदलाव करने की तैयारी है। हाल ही में मंत्री बनाए गए रामनिवास रावत को नया विभाग आवंटित किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री को मंगलवार शाम को ही दिल्ली जाना था, लेकिन किसी कारण से दौरा कैंसिल हो गया था। ताजा जानकारी के अनुसार, मंत्रिमंडल में शामिल वरिष्ठ मंत्रियों को दो-दो जिलों का प्रभार दिया जा सकता है। मंत्रियों के प्रभार वाले जिलों की आपस में दूरी 100 से 150 किमी से ज्यादा नहीं होगी। मंत्रियों को जिलों का प्रभार देने का मामला पिछले कुछ माह से लटका हुआ था।

The ‘Aasmita’ Project :5 साल, 22 भाषाएं, 22 हजार नई किताबें, केंद्रीय शिक्षा सचिव संजय मूर्ति ने किया लॉन्च

15 अगस्त को प्रभारी मंत्री झंडा फहराएंगे
कैबिनेट गठन के 6 महीने बाद अब मंत्रियों को प्रभार के जिलों की लिस्ट पर भी मुहर लग सकती है। 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह में मंत्री अपने प्रभार के जिलों में ध्वजारोहण कर सकते हैं। मंत्रियों को जिलों का प्रभार देने में क्षेत्रीय और जातिगत समीकरणों के साथ ही वरिष्ठता का भी ध्यान रखा जाएगा। यह भी देखा जाएगा कि प्रभार के जिलों की दूरी इतनी हो कि महीने में तीन से पांच दौरे किए जा सकें।

रावत के विभाग पर भी फैसला
विजयपुर से कांग्रेस के टिकट पर छह बार के विधायक रामनिवास रावत 8 जुलाई को मोहन सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाए गए हैं। 9 दिन बाद भी रावत को विभाग नहीं दिया जा सका। अब रावत का विभाग भी तय हो सकता है। रावत विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे चुके हैं।

MP Top in Country: PM स्वनिधि में MP देश में अव्वल, नगरीय विकास विभाग के PS नीरज मंडलोई दिल्ली में लेंगे पुरस्कार