Digital Arrest : रिटायर्ड बैंक अफसर को डिजिटल अरेस्ट कर 40 लाख की ठगी, इंदौर में 8वीं वारदात!

बैंक खातों से मनी लॉन्ड्रिंग की फर्जी जानकारी दी, ED के नाम से धमकाया!

143

Digital Arrest : रिटायर्ड बैंक अफसर को डिजिटल अरेस्ट कर 40 लाख की ठगी, इंदौर में 8वीं वारदात!

Indore : डिजिटल अरेस्ट करके ठगी करने का 8वां मामला सामने आया है। बदमाशों ने ईडी के वारंट का डर दिखाकर एक रिटायर्ड बैंक अफसर से 40 लाख रुपए ठग लिए। बताया गया कि बदमाशों ने बुजुर्ग को दो दिन तक डिजिटली अरेस्ट रखा। एडिशनल पुलिस कमिश्नर अमित सिंह ने मामले की जांच अपराध शाखा को सौंपी है। इस वारदात में हरियाणा के ठग गिरोह के शामिल होने का आशंका जताई गई।

क्राइम ब्रांच एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि यह घटना महालक्ष्मी नगर की सनसिटी कॉलोनी में रहने वाले राकेश गोयल (61 वर्ष) के साथ हुई। वे एसबीआई बैंक से रिटायर्ड अधिकारी हैं। आरोपियों ने वीडियो कॉल के जरिए उन्हें ईडी का फर्जी वारंट दिखाकर डराया और पैसे ट्रांसफर करवा लिए।

वे डिप्टी बैंक मैनेजर के पद से रिटायर हुए हैं। 11 जुलाई को अनजान नंबरों से वीडियो कॉल आई। आरोपियों ने कोरियर में फर्जी पासपोर्ट, ड्रग्स की धमकी दी और उन्हें एप के जरिए कैमरे से नजर में रखा। बदमाशों ने मनी लॉन्ड्रिंग केस का बताकर उनके खिलाफ कथित तौर पर जांच शुरू कर दी। राकेश गोयल ने आरोपियों से कहा कि उनके पास इस तरह के ट्रांजेक्शन की कोई जानकारी नहीं है। फिर उन्होंने वीडियो कॉल पर उनके नाम का वारंट दिखाया। बदमाशों ने पीड़ित गोयल से कहा कि जिन बैंक खातों से मनी लॉन्ड्रिंग हुई है, उनमें आपके आईडी का इस्तेमाल हुआ। इसके बाद वो काफी डर गए और बदमाश जैसा बोलते गए वो वैसा करते गए।

राकेश गोयल ने बताया कि बदमाशों ने उन्हें गिरफ्तार करने की धमकी दी और 40 लाख रुपये ठग लिए। क्राइम ब्रांच के एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने कहा कि इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है, जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।