Interim Bail : शर्तों के साथ ट्रेनी IAS पूजा खेडकर के पिता को कोर्ट ने 25 जुलाई तक अंतरिम जमानत दी!

किसान को धमकाने के मामले में दिलीप खेडकर के खिलाफ मामला दर्ज हुआ!

256

Interim Bail : शर्तों के साथ ट्रेनी IAS पूजा खेडकर के पिता को कोर्ट ने 25 जुलाई तक अंतरिम जमानत दी!

Pune : विवादास्पद प्रोबेशनरी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर के पिता दिलीप कोंडीबा खेडकर को अदालत ने 25 जुलाई तक अंतरिम जमानत दी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश एएन मारे ने इस संबंध में आदेश जारी किया। उन्हें जमानत कुछ शर्तों के साथ दी गई। भूमि विवाद के बाद बंदूक की नोक पर किसानों को कथित तौर पर धमकी देने के मामले में पुलिस ने किसान की शिकायत पर पूजा खेड़कर की मां और पिता को गिरफ़्तार किया था।

घटना के अनुसार, 12 जुलाई को किसान पंढरीनाथ पासलकर (65) ने पुणे ग्रामीण के पौड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत के आधार पर गुरुवार को पूजा की मां मनोरमा खेडकर को गिरफ्तार किया गया था।

अदालत ने अंतरिम जमानत के आदेश में कहा कि दिलीप कोंडिबा खेडकर को पौड पुलिस स्टेशन में दर्ज अपराध संख्या 302/2024 के संबंध में भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504, 506, 143, 144, 147, 148 के साथ धारा 149 और शस्त्र अधिनियम की धारा 3(25) के तहत दंडनीय अपराध के लिए रिहा किया जाता है। उन्हें 30,000 रुपये के पीबी और समान राशि में एक या अधिक जमानत पर रिहा किया जाता है।

आवेदक किसी भी संचार माध्यम से मामले में मुखबिर या किसी अन्य गवाह से संपर्क नहीं करेगा और उन्हें प्रभावित करने की कोशिश नहीं करेगा।

आवेदक जांच में जांच एजेंसी का सहयोग करेगा। आवेदक को आज से 7 दिनों के भीतर अपने स्थायी आवासीय पते और संपर्क नंबर के साथ-साथ अपने दो करीबी रिश्तेदारों के स्थायी आवासीय पते और संपर्क नंबर जांच अधिकारी या संबंधित पुलिस स्टेशन के प्रभारी को उपलब्ध कराने होंगे। अंतरिम आदेश अगली तारीख तक लागू रहेगा।

पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर को मिली जमानत पूजा खेडकर की मां के किसानों को धमकी देने वाले वीडियो के मामले में दिलीप खेडकर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। शनिवार को पुणे जिला अदालत में दिलीप खेड़कर द्वारा अग्रिम जमानत अर्ज़ी दी थी।

IMG 20240721 WA0046

ये है पूरा मामला

महाराष्ट्र में तैनात ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही। ट्रेनी आईएएस पर सबसे बड़ा आरोप है कि उन्हें यूपीएससी की परीक्षा में सफल होने के लिए दिव्यांग होने का गलत दावा किया था। अब खुलासा हुआ कि उन्होंने अपनी दिव्यांगता को साबित करने के लिए अगस्त 2022 में पुणे में आवदेन दिया था। लेकिन, जांच करने वाले डॉक्टरों ने उन्हें खारिज कर दिया और कहा कि यह संभव नहीं है।

फर्जीवाड़े के मामले में घिरीं ट्रेनी आईएएस ऑफिसर पूजा खेडकर को लेकर हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। अब उनका परिवार भी जांच के दायरे में हैं। पूजा खेडकर की मां मनोरमा को पुणे ग्रामीण पुलिस ने किसानों को धमकाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। रिपोर्ट के मुताबिक, मनोरमा खेडकर रायगढ़ के महाड के एक लॉज में नाम बदलकर रुकी थीं। लॉज के रूम में उनके साथ कैब ड्राइवर भी था। मनोरमा ने उसे अपना बेटा बताया।