Palak Mahasangh MP : किरण गुप्ता ‘पालक महासंघ मप्र’ धार की अध्यक्ष नियुक्त की गई!

पालकों को उनके अधिकारों के प्रति सजग करने वाला सजग संगठन!

85

Palak Mahasangh MP : किरण गुप्ता ‘पालक महासंघ मप्र’ धार की अध्यक्ष नियुक्त की गई!

 

Dhar : स्कूली बच्चों और पालकों के प्रदेश स्तरीय संगठन ‘पालक महासंघ मध्यप्रदेश’ ने धार जिला इकाई का पुनर्गठन किया है। संगठन द्वारा जारी पत्र के अनुसार संगठन की जिला इकाई धार का जिला अध्यक्ष श्रीमती किरण गुप्ता (महिला विंग) को नियुक्त किया गया।

यह नियुक्ति संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष और इंदौर संभाग के प्रभारी संजीव वैध और जिला अध्यक्ष प्रेमसिंह चौहान की अनुशंसा और संगठन के प्रदेश अध्यक्ष कमल विश्वकर्मा के निर्देश पर की गई है। यह संगठन छात्रों और पालकों के हित में कार्य करता है। नव नियुक्त महिला विंग की अध्यक्ष श्रीमती गुप्ता से भी उम्मीद की गई है कि वे बच्चों और अभिभावकों के हितों की आवाज बनकर संगठन को सक्रियता देंगी।

IMG 20240722 WA0022

यह है इस संगठन का मकसद 

इस संगठन का मूल मकसद पालकों को यह जानकारी देना है कि वे निजी स्कूलों के दबाव में न आएं। जो निजी स्कूल पालकों को किताबें और यूनिफॉर्म के नाम पर लुटते हैं, उनको सजा दिलाना है। जबकि, निजी स्कूल अधिनियम 2017 और 2020 में इसका स्पष्ट उल्लेख है कि निजी स्कूल अपने व्यक्तिगत फायदे के लिए स्कूली सामग्री को न तो खुद बेच सकते हैं, न किसी एक दुकान से यह सामग्री खरीदने के लिए बाध्य कर सकते हैं। यह संगठन स्कूलों के इसी एकाधिकार को खत्म करने के लिए आवाज उठाता है।