Naagar Singh Chauhan’s Threat : नागर सिंह चौहान मंत्री पद छोड़ेंगे, पत्नी सांसद पद से इस्तीफ़ा देगी! 

वन एवं पर्यावरण विभाग लिए जाने से हैं नाराज, इसे आदिवासियों का अपमान बताया! 

2018

Naagar Singh Chauhan’s Threat : नागर सिंह चौहान मंत्री पद छोड़ेंगे, पत्नी सांसद पद से इस्तीफ़ा देगी! 

 

Bhopal : प्रदेश के अनुसूचित जाति कल्याण विभाग मंत्री नागर सिंह चौहान ने पद से इस्तीफा देने की धमकी दी है। यह भी कहा जा रहा कि रतलाम-झाबुआ लोकसभा क्षेत्र की सांसद और नागर सिंह की पत्नी अनीता सिंह भी पति के साथ इस्तीफ़ा दे सकती है। अभी उनकी इस्तीफे की धमकी पर भाजपा संगठन की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। पर, यह पहला मौका है, जब किसी मंत्री पद के व्यक्ति ने पार्टी पर टिप्पणी करके इस्तीफे की धमकी दी हो।

नागर सिंह चौहान इसलिए नाराज हैं कि उनसे वन एवं पर्यावरण विभाग लेकर कांग्रेस से भाजपा में आए और मंत्री बनाए गए रामनिवास रावत को दे दिया गया। नागर सिंह ने मीडिया से कहा कि ये मेरा नहीं, बल्कि आदिवासियों का अपमान है। मुझे पार्टी से नाराजगी है। क्योंकि, इतना बड़ा फैसला लेने से पहले संगठन या सरकार ने मुझे अवगत नहीं कराया। लेकिन, अभी तक किसी आदिवासी नेता ने नागर सिंह से दो विभाग लिए जाने पर आदिवासी अपमान जैसा कोई बयान नहीं दिया। नागर सिंह ने मीडिया से यह भी कहा कि उनकी पत्नी अनीता नागर सिंह चौहान भी इस्तीफा देंगी। अनीता सिंह रतलाम-झाबुआ से भाजपा सांसद हैं।

नागर सिंह चौहान का कहना है कि मैं भोपाल आकर शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात करूंगा। पार्टी फोरम पर अपनी बात रखूंगा। अगर कोई फैसला नहीं होता है, तो 1-2 दिन में मैं इस्तीफा दे दूंगा। उन्होंने कहा कि वे 25 सालों से भारतीय जनता पार्टी में काम कर रहे हैं। लेकिन, आजतक ऐसा नहीं हुआ कि पार्टी में कार्यकर्ता की नहीं सुनी गई हो। नागर सिंह चौहान के पास अभी अनुसूचित जाति कल्याण विभाग है। उनसे वन और पर्यावरण विभाग लिए गए हैं। पहले उनके पास तीन विभाग थे। नागर सिंह ने कहा है कि वे यदि उनकी बात नहीं सुनी गई तो वे विधायक बन कर प्रदेश की जनता की सेवा करना चाहते हैं लेकिन अपना अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे।