IAS Pooja Khedkar Certificates : ट्रेनी IAS को दिव्यांग प्रमाण पत्र देने डॉक्टरों और मददगारों की जांच के आदेश!

196

IAS Pooja Khedkar Certificates : ट्रेनी IAS को दिव्यांग प्रमाण पत्र देने डॉक्टरों और मददगारों की जांच के आदेश!

YMC अस्पताल ने पूजा को 7% दिव्यंगता का प्रमाण पत्र जारी किया!

Pune : ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर को फर्जी दिव्यांग प्रमाण पत्र देने वाले डॉक्टरों और सहायकों की जांच के आदेश दिए गए हैं। विवादास्पद ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर को दिव्यांगता सर्टिफिकेट देने वालों की खैर नहीं है। क्योंकि, पुणे कलेक्टरेट ने वायसीएम अस्पताल के डॉक्टरों समेत पूजा की मदद करने वाले सभी लोगों की जांच करने का आदेश दिए। नि:शक्तजन कल्याण आयुक्तालय ने कलक्ट्रेट को ऐसे निर्देश दिए। इस आधार पर पिंपरी मनपा के चिकित्सा विभाग को दिया गया आदेश सामने आया है।

वायएमसी अस्पताल ने पूजा खेडकर को दिव्यंगता प्रमाण पत्र जारी किया था, जिसमें बताया गया है कि पूजा के बाएं घुटने में स्थायी रूप से 7% विकलांगता है। चूंकि पूजा ने इस प्रमाण पत्र के आधार पर केंद्रीय विकलांगता विभाग से विकलांगता प्रमाण पत्र प्राप्त कर लिया, इसलिए इस मामले की जांच जरूरी हो गई है। वह दिव्यांग कल्याण आयुक्तालय द्वारा वाईसीएम के फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर सरकारी सेवा में कैसे शामिल हुई? ऐसी शंका जताई गई है। इसका पता लगाने के लिए गहन जांच की आवश्यकता है।

जांच में दोषी पाए जाने पर विकलांगता प्रमाणपत्र जारी करने वाले डॉक्टर के साथ-साथ मदद करने वाले हर व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। ऐसे में क्या ऐसा कोई रैकेट है, जो इस तरह के सर्टिफिकेट मुहैया करवाता है इसका खुलासा होना चाहिए। साथ ही इस पूरी जांच की रिपोर्ट कलेक्टर कार्यालय को सौंपी जाए। वायसीएम अस्पताल ने इस पर बात करने से इंकार किया है।

अभी भी पूजा लापता

आईएएस पूजा खेडकर को लेकर अब नया विवाद सामने आया। दरअसल उन्हें यूपीएसी के ट्रेनिंग सेंटर में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने अभी तक वहां रिपोर्ट नहीं किया है। दिल्ली पुलिस की एफआईआर के बाद से वो लापता हैं।