Murder Mystery : पति को छोड़ा, दूसरे से शादी की, तीसरे से प्यार किया, प्रेमी ने कत्ल किया

जिस प्रेमी के लिए छत्तीसगढ़ के बालोदा से सतना पहुंची, उसी ने मार दिया

1058

 

Satna : फेसबुक पर प्यार का एक बार फिर दर्दनाक अंत हुआ। महिला प्रेमी के लिए छत्तीसगढ़ से स्कूटी पर सतना के मझगवां पहुंची थी, उसे प्रेमी ने ही दोस्त के साथ मिलकर मार दिया। महिला की लाश मझगवां के गांव पटनी के निमहाई डाडी जंगल में पाई गई थी। 27 दिसम्बर को मिली लाश के बाद जब पुलिस ने मौके का अवलोकन किया तो कई साक्ष्य मिले। जिनके आधार पर पुलिस ने आरोपियों तक पहुंचने में सफलता मिली।

घटनाक्रम के मुताबिक, एक महिला पहले पति को छोड़कर दूसरे से शादी रचाती है। फिर उसे एक युवक से इश्क़ हो जाता। यह फेसबुक पर मिलने वाला प्रेमी पहले महिला को जहर देता है, फिर बेहोशी की हालत में गला घोट देता है। इस मामले में पुलिस ने नंदू उर्फ नंदकिशोर यादव और अर्जुन पटेल को गिरफ्तार किया है। दोनों UP के बांदा जिले के रहने वाले हैं। इनके कब्जे से मृतका की नीले रंग की एक्टिवा स्कूटी और मोबाइल बरामद किया गया है।

 

झोले से मिला सुराग

घटनास्थल पर मिले झोले के ऊपर नाकोड़ा सोसायटी उतई छत्तीसगढ़ का पता लिखा था। इस आधार पर उपनिरीक्षक रामबालक अहिरवार के नेतृत्व में एक टीम महिला की शिनाख्त के लिए छत्तीसगढ़ रवाना की गई। 30 दिसम्बर को मझगवां थाना प्रभारी के मोबाइल नम्बर पर छत्तीसगढ़ के बालोद जिले से एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। जिसने थाना प्रभारी को  बताया कि आपके थाना में अज्ञात महिला का शव मिला है, वह मेरी भाभी शीशम बाई बंजारे उर्फ अमिरिका बाई है। वह गोरकापार पंगरी जिला बालोद छत्तीसगढ़ की रहने वाली है। 22 दिसम्बर को स्कूटी लेकर घर से निकली थी, तब से लापता है।

 

मोबाइल फोन से जुड़े तार

पुलिस ने मृतका के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल निकाली और आरोपी के साथ नजदीकियों का सच सामने आ गया। पुलिस ने संदेह के आधार पर नंदू और अर्जुन को हिरासत में लिया। बाद में दोनों ने अपना जुर्म कबूलते हुए बताया कि महिला जबरदस्ती शादी करने और एक साथ रहने की जिद कर रही थी। इस वजह से पहले उन्होंने महिला को जहर दिया फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी नंदू मृतका की स्कूटी और मोबाइल लेकर फरार हो गए।

 

पहले जहर दिया, फिर गला घोंटा

पुलिस के मुताबिक, आरोपी नंदू ने महिला को अपने रास्ते से हटाने के लिये साथी अर्जुन के साथ मिलकर  24 दिसंबर को घटना को अंजाम दिया। नंदू ने पहले महिला के खाने में जहर मिला कर मृतका को खिलाया। जब जहर से उसकी मौत नहीं हुई तो उसने महिला का गला घोटकर उसकी हत्या कर दी। शादी शुदा होने के बाद भी प्रेमी से शादी करने और साथ रहने के लिए जिद करने के कारण मौत के घाट उतार दी गई।

अमिरिका बाई ने बालोद जिले के ही युवक भागवत से दूसरा ब्याह रचाया था। इससे पहले महिला ने पहला ब्याह संजय शाह से किया था। इस बीच उसकी ऑनलाइन मुलाकात बांदा के नंदू से हो गई। दोनों ने फेसबुक में प्रेम स्वीकार कर लिया और एक-दूसरे से मोबाइल पर बात करने लगे। इसके बाद नंदू कई बार अमिरिका बाई से मिलने छत्तीसगढ़ भी जा चुका था। नंदू भी शादीशुदा है, इसी वजह से उसने महिला को जिद करने पर रास्ते से हटा दिया।