Paris Olympics : मनु और सरबजीत को 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम वर्ग में कांस्य पदक!

25 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भी मनु को उतरना है, तीसरे पदक की उम्मीद!

63
Paris Olympics
Paris Olympics

Paris Olympics : मनु और सरबजीत को 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम वर्ग में कांस्य पदक!

Paris : मनु भाकर आजादी के बाद एक ही ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय बन गईं। जिन्होंने सरबजोत सिंह के साथ पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम वर्ग में दक्षिण कोरिया को हराकर इतिहास रच दिया। भारतीय जोड़ी ने कोरिया के ली वोन्हो और ओ ये जिन को 16-10 से हराकर देश को इस ओलंपिक में दूसरा पदक दिलाया।

IMG 20240730 WA0153

इससे पहले मनु ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य जीता था। मनु को अभी 25 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भी उतरना है और उनके पास तीसरा पदक जीतने का भी मौका है। सरबजोत 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत वर्ग में क्वालीफिकेशन में 577 के स्कोर के साथ नौवें स्थान पर रहे थे और फाइनल में जगह नहीं बना सके थे। मनु और सरबजोत ने क्वालीफिकेशन दौर में 580 स्कोर करके कांस्य पदक के मुकाबले में जगह बनाई थी।

मनु ने जीत के बाद मनु ने कहा कि मैं बहुत ही गर्व महसूस कर रही हूं। सभी को शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। उन्होंने कहा कि हम विरोधी टीम के प्रदर्शन पर नियंत्रण नहीं कर सकते। लेकिन, अपना प्रदर्शन तो अपने साथ में है। मैने और मेरे जोड़ीदार ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके अंत तक जुझारूपन नहीं छोड़ा।

Sania & Shami Rumor : मोहम्मद शमी ने सानिया मिर्जा संग शादी की अफवाहों पर तोड़ी चुप्पी!