Allegations Against CS : चीफ सेक्रेटरी पर कोचिंग सेंटर्स को बचाने का आरोप, 24 घंटे में रिपोर्ट नहीं दी!

दिल्ली सरकार की मंत्री का आरोप, समय-सीमा बीतने के बाद भी CSने उन्हें रिपोर्ट नहीं सौंपी!

79

Allegations Against CS : चीफ सेक्रेटरी पर कोचिंग सेंटर्स को बचाने का आरोप, 24 घंटे में रिपोर्ट नहीं दी!

New Delhi : दिल्ली की ‘आप’ सरकार की राजस्व मंत्री आतिशी ने प्रशासन के चीफ सेक्रेटरी पर कोचिंग सेंटर्स को बचाने का आरोप लगाया। उन्होंने राउज आईएएस कोचिंग सेंटर हादसे के संबंध में 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट मांगी थी। उनका कहना है कि समय-सीमा बीत जाने के बाद भी चीफ सेक्रेटरी ने उन्हें रिपोर्ट नहीं सौंपी। दिल्ली सरकार की मंत्री ने पूछा कि क्या चीफ सेक्रेटरी कोचिंग सेंटर्स को बचाने की कोशिश कर रहे हैं? मंत्री के आदेश के बावजूद राजेंद्र नगर घटना की चीफ सेक्रेटरी ने रिपोर्ट नहीं दी।

दिल्ली के राजेंद्र नगर इलाके में स्थित राउज आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन आईएएस एसपिरेंट्स की मौत हो गई थी। वे यहां लाइब्रेरी में पढ़ाई कर रहे थे, तभी वहां अचानक पानी भर गया था। इस हादसे के बाद दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने अधिकारियों से 24 घंटे में मजिस्ट्रेट जांच की रिपोर्ट मांगी थी।

हादसे के संबंध में दिल्ली की राजस्व मंत्री आतिशी ने सभी अधिकारियों को तत्काल घटनास्थल का दौरा करने का आदेश दिया था। उन्होंने तत्काल कड़े कदम उठाने पर भी जोर दिया था। आतिशी ने घटना के आसपास के हालात की जांच के लिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए थे और 24 घंटे के भीतर उन्होंने रिपोर्ट तलब की थी।

मंत्री आतिशी ने स्पष्ट किया था कि लापरवाही के लिए जिम्मेदार पाए जाने वालों को कड़ी कार्रवाई का सामने करना होगा। बताया जा रहा है कि बारिश शुरू होने के बाद कोचिंग सेंटर का गेट बंद कर दिया गया था और पानी को बेसमेंट में जाने से रोकने के लिए टीन शेड लगाया था।

हादसे के बाद एमसीडी एक्टिव

दिल्ली पुलिस फिलहाल यह जांच कर रही है कि पानी बेसमेंट तक कैसे पहुंचा, जहां घटना के दौरान कई छात्र मौजूद थे। इस घटना के मद्देनजर, दिल्ली की मेयर शेली ओबेरॉय ने शहर के भीतर बेसमेंट से संचालित सभी कोचिंग सेंटरों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। इसके बाद से राजधानी में बिल्डिंग के बेसमेंट स्थित अवैध कोचिंग सेंटर, ऑफिस, लाइब्रेरी और जिम को सील किया जा रहा है। वहीं जेसीबी की मदद से अतिक्रमणों को भी साफ किया जा रहा है।