Surprise Inspection of Hostels:13 IAS अफसर 55 छात्रावासों का करेंगे औचक निरीक्षण, कमियों, सुविधाओं को लेकर देंगे सुझाव!

103

Surprise Inspection of Hostels:13 IAS अफसर 55 छात्रावासों का करेंगे औचक निरीक्षण, कमियों, सुविधाओं को लेकर देंगे सुझाव!

भोपाल. मध्यप्रदेश में अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और सामान्व वर्ग के लिए राज्य शासन द्वारा संचालित छात्रावास, आश्रमों में क्या कमियां है, वहां उपलब्ध सुविधाएं कैसी है, उनमें और क्या सुधार किया जाना चाहिए यह देखने के लिए राज्य सरकार के 13 IAS अफसर 55 जिलों के छात्रावास आश्रमों का औचक निरीक्षण करेंगे और राज्य शासन को इसके लिए सुझाव देंगे।

प्रदेशभर में संचालित छात्रावास, आश्रमों में कमी तथा सुविधाओं को बेहतर करने के लिए सभी तेरह आईएएस अफसरों को तीन से पांच जिलों की जिम्मेदारी दी गई है। ये अफसर उन्हें आवंटित जिलों के आश्रम और छात्रावासों में प्रत्येक दो माह में कम से कम तीन दिन आकस्मिक निरीक्षण करेंगे और छात्रावास, आश्रमों में पाई गई कमी और विद्यमान सुविधाओं को बेहतर किये जाने एवं सफल संचालन के संबंध में सुझाव देंगे। इसके अलावा अनुसूचित जाति, जनजातीय कार्य, अन्य पिछड़ा वर्ग, स्कूल शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव, संभागायुक्त तथा संभाग के नियुक्त प्रभारी अपर मुख्य सचिव को प्रतिवेदन प्रस्तुत करेगे।

किस जिले के जिम्मेदारी किसे मिली-

इन्हें दिए पांच से छह जिले-

रघुराज एमआर को भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, जान किंग्सली एआर को बालाघाट, सिवनी, मंडला, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, सिबी चक्रवर्ती एम को सागर, दमोह, टीकमगढ़, निवाड़ी, छतरपुर, पन्ना, अनिल सुचारी को रीवा, मऊंगंज, सतना, मैहर, सीधी, सिंगरौली, ओमप्रकाश श्रीवास्तव को ग्वालियर, गुना, शिवपुरी, अशोकनगर।

इन्हें तीन से चार जिले-

डॉ संजय गोयल को उज्जैन, नीमच, मंदसौर, रतलाम,डॉ नवनीत मोहन कोठारी को धार, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, एम सेलवेन्द्रन को शाजापुर, देवास, आगर मालवा,लोकेश जाटव को जबलपुर, नरसिंहपुर, कटनी, डिंडौरी, श्रीमन शुक्ला को अनूपपुर, उमरिया, शहडोल,दतिया, ललित दाहिमा को भिंड, मुरैना, श्योपुर और शिल्पा गुप्ता को नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल जिला।