Threater Caught : IIT कैम्पस के सेंट्रल स्कूल को 15 अगस्त को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला पकड़ाया!

पहले इसी स्कूल में नौकरी के लिए भी आया, फिर स्कूल को उड़ाने का मेल किया!

252

Threater Caught : IIT कैम्पस के सेंट्रल स्कूल को 15 अगस्त को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला पकड़ाया!

Indore : आईआईटी परिसर स्थित पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले को सिमरोल पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल के मेल पर धमकी भरा मेल भेजने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। प्रिंसिपल के ऑफिशल मेल पर 15 अगस्त को स्कूल को उड़ाने की धमकी मिली थी।

प्रबंधन द्वारा मामले की सूचना सिमरोल पुलिस को दी गई थी. पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। केंद्रीय विद्यालय प्रबंधन द्वारा सिमरोल पुलिस को जानकारी दिए जाने के बाद पुलिस के आला अधिकारी और बम स्क्वॉड की टीम ने परिसर की जांच भी की और मामला तकनीकी जांच के लिए साइबर सेल को भी सौंपा गया था। जांच के बाद गुरुवार को पुलिस ने मामले से जुड़े एक युवक को गिरफ्तार किया। शुक्रवार को पुलिस प्रेस कांफ्रेंस कर पूरे मामले का विस्तार से खुलासा करेगी।

WhatsApp Image 2024 08 02 at 3.06.06 PM

नौकरी मांगने गया था युवक
पुलिस ने बम से उड़ने की धमकी देने के मामले में चेतन सोनी निवासी अमृत कुंज कॉलोनी, एरोड्रम थाना इंदौर को गिरफ्तार किया गया। जांच के दौरान सामने आया है कि चेतन एमसीए तक की पढ़ाई कर चुका है और वर्तमान में फ्रीलांस मार्केटिंग का काम करता है। पूर्व में चेतन केंद्रीय विद्यालय नौकरी मांगने के लिए भी पहुंचा था। उसके बाद ही चेतन केंद्रीय विद्यालय को बम से उड़ने की धमकी भरा मेल किया। सिमरोल पुलिस सूचना मिलने के बाद ही लगातार धमकी भरे ईमेल भेजने वाले आरोपी की तलाश कर रही थी।

ISI की आईडी से मेल किया
एसपी उमाकांत चौधरी ने बताया था कि स्कूल मैनेजमेंट की ओर से शिकायत करवाई गई थी। उन्हें यह मेल पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेस इंटेलिजेंस (आईएसआई) के नाम पर बने आईडी से मिला है। इस मामले पर सिमरोल पुलिस थाना प्रभारी अमित कुमार ने कहा कि हमें लिखित शिकायत मिली है और हमारी टीम इस मामले की जांच कर रही है।