New Vande Bharat Train: इंदौर-जयपुर के बीच जल्द वंदे भारत शुरू होगी, 8 घंटे में सफर पूरा होगा!

रेलवे की तरफ से इस वंदे भारत एक्सप्रेस को चलाने की औपचारिक मंजूरी मिल चुकी!

151

New Vande Bharat Train: इंदौर-जयपुर के बीच जल्द वंदे भारत शुरू होगी, 8 घंटे में सफर पूरा होगा!

New Delhi : मध्यप्रदेश और राजस्थान को जल्द ही नई वंदे भारत सुपर ट्रेन की सौगात मिलने वाली है। यह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन इंदौर और जयपुर के बीच रोज चलेगी। इन दोनों शहरों के बीच व्यावसायिक गतिविधियां ज्यादा होने से लंबे समय से इसकी मांग की जा रही थी। इंदौर में बसे राजस्थान मूल के लोगों की संख्या भी बहुत है। उन्हें इस वंदे भारत ट्रेन के चलने से फायदा मिलेगा।

इन दोनों शहरों के यात्रियों के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस बहुत लाभकारी साबित हो सकती है। रेलवे की तरफ से जयपुर-इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस को चलाने की मंजूरी मिल चुकी है। इसके रैक भी जयपुर पहुंच चुके। वंदे भारत एक्सप्रेस के रैक जयपुर के ढेहर के बालाजी रेलवे स्टेशन पर खड़े हैं, पर इन्हें अभी चालू नहीं किया जा रहा है।

इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस के संबंध में यह बात भी सामने आई है कि यह ट्रेन सप्ताह में 6 दिन ही चलेगी। रेलवे अधिकारियों के अनुसार इंदौर और जयपुर के बीच का करीब 625 किलोमीटर का सफर यह वंदे भारत एक्सप्रेस करीब 8 घंटे में तय कर लेगी।

इस वंदे भारत को जल्द शुरु करने के लिए मांग की जा रही है। बताया जा रहा है कि रेल मंत्री ने भी इंदौर-जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस के जल्द प्रारंभ होने के संबंध में आश्वस्त किया है। इंदौर से दिल्ली और इंदौर से मुंबई तक वंदे भारत स्लीपर ट्रेन चलाने की भी मांग की जा रही है। क्योंकि, इंदौर से मुंबई और दिल्ली का ट्रैफिक बहुत ज्यादा है।