Congress: नेता या पार्टी पर सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने वालों की कांग्रेस में नहीं खैर

बंद कमरे में सुझाव देने की दी सलाह

170

Congress: नेता या पार्टी पर सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने वालों की कांग्रेस में नहीं खैर

भोपाल: प्रदेश कांग्रेस अब अपने नेताओं और पार्टी पर सार्वजनिक रूप से सोशल मीडिया के जरिए टिप्पणी करने वाले कार्यकर्ताओं और नेताओं को लेकर सख्त रूख अपनाने जा रही है। सभी जिला अध्यक्षों को कहा गया है कि पार्टी के हर कार्यकर्ता और नेता, पदाधिकारी तक यह संदेश पहुंचा दिया जाए कि पार्टी और नेता के खिलाफ टिप्पणी न की जाए, इस तरह से की गई टिप्पणी अनुशासनहीनता के दायरे में आएगी।

दरअसल इंदौर में नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय जब जिला कांग्रेस के दफ्तर गए थे, तब इंदौर शहर के कुछ कांग्रेस नेताओं ने इस मामले को उठाते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी से लेकर जिला अध्यक्षों तक पर टिप्पणी की थी। इसके बाद पूरी कांग्रेस इस मामले पर बेकफुट पर आ गई थी। अब कांग्रेस इस मामले से बाहर निकली है, लेकिन अब वह ऐसा नहीं चाहती कि फिर से ऐसा कोई मामला आए और सोशल मीडिया पर पार्टी और उसके नेताओं पर टीका टिप्पणी की जाए।

इससे बचने के लिए कांग्रेस ने सभी जिला अध्यक्षों को इस संबंध में आदेश दिए हैं कि वह पार्टी कार्यकर्ताओं तक यह संदेश पहुंचाएं कि यदि किसी को कोई सुझाव देना है तो वह जिला कांग्रेस या प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में लिखित में दे सकता है, लेकिन सार्वजनिक रूप से सोशल मीडिया पर टिप्पणी करते हुए कुछ कहना अनुशासनहीनता के दायरे में माना जाएगा और उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।