Porter’s Honesty : रतलाम में हम्मालों की ईमानदारी बनी मिसाल, सड़क पर 12.53 लाख रुपए से भरा मिला बैग, थाने में दिया!

1317

Porter’s Honesty : रतलाम में हम्मालों की ईमानदारी बनी मिसाल, सड़क पर 12.53 लाख रुपए से भरा मिला बैग, थाने में दिया!

Ratlam : रतलाम के माणकचौक थाना क्षेत्र के व्यस्ततम मार्ग चांदनीचौक, सराफा बाजार क्षेत्र में हम्मालों को एक बैग मिला तो उन्होंने माणकचौक थाने में जमा करा दिया। बैग में 12 लाख 53 हजार 700 सौ रुपए निकले। पुलिस को लगा कि यह रुपए चोरी या किसी अपराध से जुड़े हो सकते हैं और उन्होंने उस दिशा में जांच शुरू की। रात 8-30 बजे टाटानगर निवासी एक व्यापारी ने बैग अपना होने का दावा किया। जिसकी पुलिस द्वारा सीसीटीवी कैमरों के फुटेजों के जरिए पहचान की जा रहीं हैं।

चांदनीचौक क्षेत्र में हम्माली करने वाले रामलाल नायक निवासी ईश्वरनगर एवम भगवान सिंह निवासी ग्राम सागोद को रंग तथा लोहे के कारोबारी इन्दरमल समरथमल चौरडिया की दुकान के सामने सड़क पर एक लावारिस हालत में बैग पड़ा दिखाई दिया। जिसे उसने इन्दरमल समरथमल चौरडिया की दुकान पर रखकर इंतजार किया कि जिस किसी का भी गिर गया होगा वह पहचान बताएगा तो उसे लौटा दिया जाएगा। कुछ देर इंतजार करने के बाद हम्माल रामलाल, भगवान सिंह, तथा व्यापारी सोनू चोरडिया, भरत चौरडिया, संदेश चोरडिया ने बैग खोलकर देखा जिसमें ज्यादा संख्या में रुपए देखने के बाद पुलिस को सूचना दी गई।

 

IMG 20240808 WA0011

तत्काल थाना माणकचौक पुलिस मौके पर पहुंची और नियमानुसार कार्यवाहीं करते हुए रूपयों से भरा बैग जप्त किया। पुलिस ने चोरी या किसी अन्य अपराध से संलिप्तता के संदेह में थाने पर धारा 106 बीएनएसएस के अंतर्गत के रूपयों से भरा बैग जप्त कर विवेचना में लिया गया। जिसे खोला गया तो उसमें तो गिनती करने पर 12 लाख 53 हजार 700 रूपए निकले!