Medical Officer Suspended: स्वास्थ्य केन्द्र में आए मरीजों को गालियां देने वाले चिकित्सा अधिकारी निलंबित

243

Medical Officer Suspend: स्वास्थ्य केन्द्र में आए मरीजों को गालियां देने वाले चिकित्सा अधिकारी निलंबित

भोपाल: मध्य प्रदेश में शिवपुरी जिले के खोड़ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोड में उपचार हेतु पहुंचने वाले मरीजों के साथ माँ बहन की गालियां देने संबंधी अपशब्दों का प्रयोग करने के वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, खोड के चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनुराग तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। मरीजों के साथ कदाचरण और मारपीट के आरोपों के आधार पर यह कार्यवाही की गई है।

इस मामले के बाद डॉ अनुराग तिवारी पर थाना ओपी खोड, जिला शिवपुरी में उनके विरूद्ध एफआईआर दर्ज की गई थी। तीस जुलाई को डॉ तिवारी ने मरीजों के साथ कदाचरण किया और शारीरिक रुप से उनपर हमला किया था। इससे मरीजों को चोट आई थी। इस पर संज्ञान लेते हुए तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

वरिष्ठ संयुक्त संचालक (शिकायत), संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं मध्यप्रदेश द्वारा शिवपुरी जिले अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, खोड के चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनुराग तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने का आदेश जारी किया गया है।

आदेश में कहा गया है कि डॉ तिवारी अपने पदीय दायित्वों एवं कर्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही, उपचार हेतु आए मरीजों के साथ अभद्र व्यवहार, गारपीट एवं जाति सूचक अपशब्दों का प्रयोग करने के परिणामस्वरूप उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

निलंबन काल में डॉ. तिवारी का मुख्यालय क्षेत्रीय संचालक, स्वास्थ्य सेवाएँ, ग्वालियर संभाग, ग्वालियर नियत किया जाता है। निलंबन काल में डॉ. अनुराग तिवारी, को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।