VHP’s Madhyabharat Meeting: उठ सकता है विजय मंदिर को लेकर कलेक्टर का मामला!

122

VHP’s Madhyabharat Meeting: उठ सकता है विजय मंदिर को लेकर कलेक्टर का मामला!

भोपाल. विदिशा में कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद्य द्वारा विजय मंदिर (बीजा मंडल) को मस्जिद लिखे जाने के मामले के तूल पकड़ने के बीच ही विदिशा में शनिवार से विश्व हिन्दू परिषद (VHP) की मध्य भारत प्रांत की बैठक शुरू हुई है। विदिशा में इस मामले के गरमाते ही वीएचपी भी दो दिवसीय बैठक में इस मुद्दे पर बजरंग दल और दुर्गावाहिनी के पदाधिकारियों के साथ चर्चा कर सकती है।

हालांकि विदिशा में यह बैठक पूर्व से प्रस्तावित थी, जिसमें वीएचपी के 60 वर्ष पूरे होने पर मध्य भारत प्रांत में क्या-क्या आयोजन करना है, इसे लेकर रणनीति बनाई जानी है।

विश्व हिन्दू परिषद के इस साल 60 वर्ष होने जा रहे हैं। इस बैठक में यह तय होगा कि बजरंग दल भोपाल और ग्वालियर सहित सभी पांचों महानगरों में विशाल शौर्य जागरण यात्रा निकालने का तय किया जाएगा। जिसमें अलावा जिलों में भी यह यात्रा निकाली जाएगी। वहीं साल भर तक क्या-क्या आयोजन किए जाने हैं, इसकी भी रूपरेखा इस बैठक में तैयार की जाना है।

विश्व हिन्दू परिषद की स्थापना 29 अगस्त 1964 को हुई थी। इस वर्ष वीएचपी बड़े आयोजन करने की तैयारी कर रहा है।
इधर वीएचपी के प्रान्त प्रचार प्रचार प्रमुख जितेंद्र चौहान ने कहा कि विजय मंदिर को बीजा मंडल मस्जिद लिखे जाने पर वीएचपी को भी आपत्ति है। इस मामले पर बैठक में चर्चा हो सकती है। बैठक में यह भी तय हो सकता है कि विधि विशेषज्ञों से राय लेकर इस मामले पर आगे क्या किया जा सकता है। बैठक में प्रांत की सभी समितियों के प्रमुखों के अलावा जिला अध्यक्ष, जिला मंत्री और जिला कोषाध्यक्ष मौजूद हैं।