Weather Update: MP में तापमान आज 32 डिग्री, 24 से 27 अगस्त के बीच भारी बारिश, बुधवार से होगी शुरुआत 

4312

Weather Update: MP में तापमान आज 32 डिग्री, 24 से 27 अगस्त के बीच भारी बारिश, बुधवार से होगी शुरुआत 

दिनेश सोलंकी की खास रिपोर्ट 

भारत में उत्तर- पश्चिम दिशा में जहां पाकिस्तान में चक्राकार स्थिति कायम थी अब वह अरब सागर की ओर बढ़ गया है। इससे पश्चिमी हवाओं का रुख अब उत्तर- पूर्व की ओर हो गया है।

वहीं भारत के उत्तर – पूर्व में बादलों की चक्राकार स्थिति बन गई है जिसके चलते पूर्वी राज्यों सहित ओडीशा, छत्तीसगढ़, झारखंड और तेलंगाना में बादलों का प्रवाह जारी है। जिससे आज महाराष्ट्र को भी लाभ मिलेगा।

मध्य प्रदेश में उत्तर – पूर्व दिशा में बादल छाए हुए हैं और दोपहर बाद यहां हल्की या सामान्य बारिश की संभावना रहेगी। शेष दक्षिण – पश्चिम में मौसम कमजोर रहेगा जहां पर अधिकतम तापमान 32 से 33 डिग्री तक होने की संभावना है।

बुधवार से मध्य प्रदेश में बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है जब उत्तर – पूर्व के बादलों का प्रभाव मध्य प्रदेश को मिलने लगेगा। 24 से 27 अगस्त के बीच भारी बारिश हो सकती है खासकर, बारिश का प्रभाव उत्तर से पश्चिम की ओर रहेगा।

गुजरात में मौसम शांत रहेगा। यहां भी 21 अगस्त के बाद बारिश की संभावना बनेगी। राजस्थान के उत्तर पूर्वी भाग में दोपहर बाद मौसम बनेगा, जबकि उत्तर भारत के हिमाचल प्रदेश में आज भारी बारिश की संभावना है वहीं उत्तराखंड में भी बारिश रहेगी, जिसका असर उत्तर प्रदेश के अग्र हिस्से में रहेगा। दिल्ली में भी आज बारिश होगी।