Katni GRP Incident : जीआरपी TI ने कमरा बंद करके महिला और नाबालिग को डंडे से पीटा, वीडियो सामने आने के बाद हंगामा!

कांग्रेस नेताओं ने सरकार को घेरा, रेल SP ने TI को थाने से हटाया, जांच के आदेश!

210

Katni GRP Incident : जीआरपी TI ने कमरा बंद करके महिला और नाबालिग को डंडे से पीटा, वीडियो सामने आने के बाद हंगामा!

Katni : जीआरपी थाने में टीआई ने कथित अपराधी नाबालिग लड़के और महिला जो उसकी मां या दादी बताई जा रही है, उसकी जिस तरह पिटाई की, उस रूह कंपा देने वाले वीडियो के सामने आने के बाद हंगामा मच गया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सरकार को आड़े हाथों लिया। दलित महिला और नाबालिग पोते की पिटाई का ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखने के बाद हर किसी के रौंगटे खड़े हो जाएंगे।

घटना के बारे में रेल एसपी ने बताया कि आरोपी को पिछले साल ही चोरी के मामले में फरार होने के आधार पर 10 हजार का इनाम घोषित किया गया था। माह अप्रैल 2024 में इसे कटनी से जिला बदर करने के आदेश दिए गए हैं। इसकी गैंग हिस्ट्रीशीट खोली गई है। ट्विटर के आधार पर तथ्य सामने आने पर कटनी थाना प्रभारी जीआरपी अरुणा वाहने को पृथक कर उप पुलिस अधीक्षक रेल को जांच आदेशित किया गया है। वायरल वीडियो में देखा जा रहा है कि जीआरपी की महिला टीआई महिला और लड़के को बुरी तरह डंडे से पीट रही है। कई पुलिसकर्मी भी जमकर डंडे बरसाते नजर आए। इस वीडियो के वायरल होने के बाद कांग्रेस सरकार पर जमकर हमलावर हुई।

कांग्रेस ने सरकार पर सवाल उठाए

नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उमंग सिंघार ने ‘एक्स’ पर पोस्ट में लिखा ‘ऐसा दलित उत्पीड़न असहनीय है असंवेदनशीलता क्या होती है, ये बीजेपी के साथ उसकी सरकार के अफसरों में भी है। कटनी जीआरपी कितनी अमानवीय है, यह वायरल हुई इस वीडियो में देखा जा सकता है। झर्रा टिकुरिया के नाबालिग लड़के दीपराज और उसकी दादी कुसुम वंशकार को जीआरपी की एक महिला अधिकारी जिस अमानवीयता से पीट रही है, वो इस अधिकारी की मानसिकता दर्शाता है।’ उन्होंने आगे लिखा ‘एक दलित परिवार के साथ ऐसी हरकत सहन करने योग्य नहीं है। दलित उत्पीड़न को किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं किया जाएगा। दादी और नाबालिग पोते की जो भी गलती हो, इस तरह की पिटाई करने वाली जीआरपी पर तत्काल कार्रवाई की जाए! रेल मंत्री जी रेलों का नेटवर्क सुधारने के साथ रेलकर्मियों और जीआरपी को भी सुधारिए!

PCC अध्यक्ष ने भी घेरा

जीतू पटवारी ने एक्स हैंडल पर लिखा ‘कटनी की वीभत्स घटना से पूरा मध्य प्रदेश स्तब्ध है। एक दलित मां-बेटे को भाजपा के वर्दी वाले गुंडों ने बंद कमरे में लाठी से पीट पीटकर अर्धमृत कर दिया। भाजपा के कुशासन में मध्य प्रदेश के दलित भयावह जीवन जीने को मजबूर हैं। अगर मुख्यमंत्री अपने प्रदेश के लोगों की सुरक्षा नहीं कर सकते तो उन्हे तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।’ उन्होंने आगे लिखा सागर, सतना, नरसिंहपुर, अशोकनगर और अब कटनी की घटना लगातार मोहन यादव की क्षमता और नियत पर सवाल खड़े करती है. क्या हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री किसी भी दलित परिवार को सुरक्षा दे सकते हैं? मैं और पूरी कांग्रेस पार्टी इस असहनीय दुख और दर्द में पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं और इन्हें न्याय और सुरक्षा दिलाने के लिए हर लड़ाई लड़ने का आश्वासन देते हैं।’

जीतू पटवारी के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी इस वीडियो को शेयर करते हुए मोहन यादव सरकार को घेरा है। उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर लिखा ‘मध्य प्रदेश के कटनी में जीआरपी पुलिस द्वारा एक दलित बच्चे और महिला को बेरहमी से पीटने की घटना बताती है कि मध्य प्रदेश में दलितों का जीवन सुरक्षित नहीं है। रक्षक ही उनके भक्षक बनते जा रहे हैं. सीएम साहब! कब रुकेगा दलितों पर अत्याचार।’