Controversy in MY : MY के नर्सिंग स्टाफ और जूनियर डॉक्टर विवाद, ऑपरेशन प्रभावित नहीं!  

जरुरत पड़ी तो कमेटी जांच करके रिपोर्ट देगी, समझौते की भी कोशिश!  

168

Controversy in MY : MY के नर्सिंग स्टाफ और जूनियर डॉक्टर विवाद, ऑपरेशन प्रभावित नहीं!

Indore : गुरुवार को एमवाय हॉस्पिटल में जूनियर डॉक्टर प्रवीण मिश्रा और डॉ हेमंत द्वारा नर्सिंग ऑफिसर सुनील मेवाड़ के साथ हुई मारपीट की घटना ने तूल पकड़ लिया। शुक्रवार को हॉस्पिटल के ओटी के नर्सिंग ऑफिसर ड्यूटी पर पहुंचे। लेकिन, ऑपरेशन थिएटर में काम करने से मना कर दिया। उन्होंने घटना के विरोध में नारेबाजी की।

उनकी मांग है कि डीन-सुपरिंटेंडेंट मामले में डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई करें अन्यथा वे आंदोलन करेंगे। हॉस्पिटल सुप्रिटेंडेंट ने जानकारी दी कि सिर्फ आर्थोपीड़िक की ओटी कुछ देर बंद थी। लेकिन, इससे कोई ऑपरेशन प्रभावित नहीं हुए। दोनों पक्षों में समझौते के प्रयास जारी हैं। गुरुवार को एक मरीज के ऑपरेशन के बाद सैंपल बायोप्सी के लिए नहीं भेजे जाने पर डॉक्टरों ने नर्सिंग ऑफिसर को पीटा था। शुक्रवार सुबह 8 बजे नर्सिंग ऑफिसर्स ड्यूटी पर पहुंचे, लेकिन जिनकी ऑपरेशन थिएटर में ड्यूटी है उन्होंने काम नहीं किया।

कुछ देर बाद मप्र नर्सिंग ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश कुमार जाट के साथ अन्य नर्सिंग ऑफिसर्स हॉस्पिटल पहुंचे। हॉस्पिटल में सुपरिटेंडेंट डॉ अशोक यादव नहीं थे। इस पर उन्होंने उन्हें फोन कर हॉस्पिटल आने की मांग की है। कुछ देर बाद डॉ यादव पहुंचे तो नर्सिंग ऑफिसर्स ने विरोध जताया। इस दौरान नर्सिंग ऑफिसर वर्षा रहांगडाले ने भी घटना को लेकर जानकारी दी।

डॉ यादव ने बताया कि दोनों पक्षों में समझौते करने प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए जरूरत पड़ी तो एक कमेटी बनाई जाएगी जो तीन दिन में रिपोर्ट सौंपेंगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि सिर्फ आर्थो की ओटी कुछ देर बंद थी। कोई ऑपरेशन प्रभावित नहीं हुए हैं।