जेल में बंद बदमाश पप्पू चटका का वीडियो वायरल, प्रहरी निलंबित

618

 

*सतना जेल में बंद भोपाल के बदमाश पप्‍पू चटका का वीडियो वायरल हुआ है। इस मामले में जेल प्रहरी को निलंबित किया गया है*

सतना। सतना केंद्रीय जेल में बंद भोपाल के कुख्यात बदमाश पप्पू चटका का जेल के अंदर मोबाइल पर बात करते हुए एक वीडियो वायरल होने पर सतना से लेकर भोपाल तक हड़कंप मच गया है। पप्पू चटका के इंस्टाग्राम अकाउंट से यह वीडियो 22 दिसंबर को पोस्ट किया गया है। दरसल हत्या के आरोप में भोपाल जेल से सतना जेल में पांच दिसंबर से बंद कुख्यात बदमाश पप्पू कुरैशी उर्फ पप्पू चटका की इंस्टाग्राम आइडी चालू होने और उसमें से वीडियो पोस्ट होने पर बवाल मचा है। जेल में बंद होने के बावजूद सोशल मीडिया पर सक्रिय होने से जेल की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। इस मामले के तूल पकड़ने पर मुलाकात कक्ष में तैनात एक जेल प्रहरी को निलंबित कर दिया गया है।

 

फोन पर बात करते हुए वीडियो वायरल : जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें पप्पू चटका जेल के अंदर से फोन पर बात कर रहा है, जिसे जेल के लाकअप के दूसरी तरफ से लिया गया है। इस वीडियो को पप्पू ने अपनी प्रोफाइल में अपलोड किया जिसमें वह खुद को भोपाल किंग भी बता रखा है। यह वीडियो पप्पू चटका के इंस्ट्राग्राम अकाउंट से 22 दिसंबर को पोस्ट किया गया है।

 

स्वजन आए थे मिलने : केंद्रीय जेल में बंद कुख्यात बदमाश पप्पू चटका से उसके परिजन 20 दिसंबर को भोपाल से सतना केंद्रित जेल मिलने आए थे, इसी बीच उसका वीडियो बनाया गया है। पप्पू चटका का वीडियो वायरल होने से सतना केंद्रीय जेल में हड़कंप मचा हुआ है। जिसके बाद जेल अधीक्षक अखिलेश तोमर ने मुलाकात कक्ष की सुरक्षा में तैनात प्रहरी मोहम्मद हारून की गलती सामने आने के बाद उसे निलंबित कर दिया है।

 

हिडन कैमरे का हो सकता है उपयोग : जेलर रामकृष्ण चौरे ने बताया कि यह एक विचारण बंदी है हसीन उर्फ पप्पू चटका 5 दिसंबर 2021 को भोपाल जेल से सतना केंद्रीय जेल लाया गया था, जिस के परिजन 20 दिसंबर को उससे मिलने आए थे और संभवत परिजनों द्वारा हिडन कैमरे या किसी मोबाइल फोन से उसका वीडियो बनाया गया है।

जेल की सुरक्षा में सेंध : केंद्रीय जेल में मुलाकात कक्ष से लेकर अंदर तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और मशीनें लगी हुई है, इसके बावजूद भी जेल के मुलाकात कक्ष का वीडियो वायरल हो गया। इसे लेकर अब जेल की सुरक्षा में सेंध लगने पर जेल की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं।