Fraud: फ़िल्मी तर्ज पर रूपये दुगने करने का लालच देकर गरीबों के साथ फर्जीवाड़ा करने के आरोप

धोखाधड़ी की शिकायत, अब पुलिस कर रही जाँच

99

Fraud: फ़िल्मी तर्ज पर रूपये दुगने करने का लालच देकर गरीबों के साथ फर्जीवाड़ा करने के आरोप

छतरपुर : छतरपुर जिले में बक्सवाहा में आजकल भोले-भाले लोगों को चमकदार सपने दिखाकर लूटने की कवायद जोर पकड़ रही है और क्षेत्र में ऐसे लोग घूम रहे हैं। जो लोगों को टोपी पहनाने का कार्य कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला थाना बक्सवाहा में आया जहा आरोपियों पर फ़िल्मी तर्ज पर मडदेवरा गांव के लोगों के साथ समृद्धा माइनकैब प्राइवेट लिमिटेड कंपनी जो मददेवरा लुहानी के पास कार्यरत है। जिसके कर्मचारियों ने एच पी रिटेल ऑनलाइन एप्प के माध्यम से रुपए दोगुने करने का लालच देकर एवं भारत सरकार की योजना बताकर रुपए निवेश कराए, और कहा गया कि एक या दो माह में राशि दोगुनी हो जाएगी। जिसके झांसे में आकर लोगों ने निवेश किया और अब उनके रूपये डूबते हुए नजर आ रहे हैं।

● यह है मामला..

जानकारी के मुताबिक हितग्राही बलराम लोधी, पुष्पेंद्र लोधी, गणेश साहू निवासी मडदेवरा ने बक्सवाहा थाने पहुंचकर उक्त कंपनी में कार्यरत मैनेजर एवं उनके अधीनस्थ कर्मचारी के खिलाफ एक शिकायती आवेदन दिया है। जिसमें दर्जनों लोगो के साथ लाखों रूपये की धोखाधड़ी को लेकर आवेदन दिया गया है। एवं निपक्ष्य जांच करने हेतु थाना प्रभारी बक्सवाहा से मांग की गई है। इस मामले को थाना प्रभारी ने अपनी विवेचना में लेकर तुरंत कार्रवाई करते हुए उक्त कंपनी के मैनेजर सतेनजय कुमार एवं शिवम गुप्ता को हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है।

हालांकि अब देखना यह है कि ऐसे लोगों के साथ क्या कार्यवाही की जाती है ?धोखाधड़ी के इस गिरोह में कितने लोग गिरफ्त में आते हैं ? क्योंकि हितग्राहियों का आरोप है कि मददेवरा के अलावा भी आरोपियों ने अलग-अलग जगह के कई हितग्राहियों को फसाने का कार्य किया है।

WhatsApp Image 2024 09 02 at 10.29.50 PM

कंपनी में पदस्थ अन्य कर्मचारी जो महाराष्ट्र बिहार एवं अन्य राज्यों से हैं जिनमे मनोज गिरासे, संदीप पाटिल, पूर्णानंद गावड़े, महेश यादव, बाबू सिंह लोधी, हरिओम दुबे आदि हैं और जिनके नाम भी शिकायती आवेदन में हैं। उक्त लोगों पर ठगी करने के आरोप हैं।

लगातार कई महीने से परेशान हितग्राही कई कार्यालयों में शिकायती आवेदन दे चुके हैं। पर कार्यवाही नहीं हुई है। अब उनकी आशा बक्सवाहा पुलिस प्रशासन से है कि ठगी में लिप्त सभी आरोपी का पर्दाफाश होगा और उनके साथ न्याय होगा।

गौरतलब है कि जिस HP एप्प पर उनके पैसे दिखते थे वह एप्प उनके मोबाइल से कंपनी के कर्मचारियों ने हटा दिया है, और लोगों को अपने रुपयो की चिंता सताने लगी है।

इस मामले में थाना प्रभारी कृपाल सिंह मार्को का कहना है कि
मडदवेरा गांव के लोगो के द्वारा एक कंपनी और एप के माध्यम से ठगी सम्बंधित शिकायती आवेदन दिया गया है जिस पर पूछताछ की जा रही है। ठगी सम्बंधित साक्ष्यों के आधार पर अगर दोषी आरोपी साबित होते है तो एफ आई दर्ज करके गिरफ्तारी भी की जाएगी।