DG AIR News: 1991 बैच की IIS अधिकारी डॉ. प्रज्ञा पालीवाल गौड़ आकाशवाणी के समाचार सेवा प्रभाग की महानिदेशक बनी

65

DG AIR News: 1991 बैच की IIS अधिकारी डॉ. प्रज्ञा पालीवाल गौड़ आकाशवाणी के समाचार सेवा प्रभाग की महानिदेशक बनी

नीति गोपेन्द्र भट्ट की रिपोर्ट 

नई दिल्ली: DG AIR News: भारतीय सूचना सेवा (IIS) की वरिष्ठ अधिकारी डॉ. प्रज्ञा पालीवाल गौड़ को आकाशवाणी के समाचार सेवा प्रभाग का महानिदेशक बनाया गया है। इससे पूर्व वे पत्र सूचना कार्यालय (PIB) नई दिल्ली में महानिदेशक के पद पर कार्यरत थी ।

IMG 20240903 WA0014

डॉ. प्रज्ञा पालीवाल ने सोमवार को नई दिल्ली अपने नये पद का कार्यभार ग्रहण कर लिया। इस अवसर पर आकाशवाणी के अधिकारियों और कर्मचारियों ने उनका समाचार सेवा प्रभाग में महानिदेशक पद का कार्यभार ग्रहण करने पर स्वागत किया ।

भारतीय सूचना सेवा (IIS) में 1991 बैच की अधिकारी डॉ. प्रज्ञा पालीवाल गौड़ ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय में अपने 33 वर्षों के कार्यकाल के दौरान विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाएं दी हैं। वें पत्र सूचना कार्यालय, नई दिल्ली तथा जयपुर कार्यालय में अतिरिक्त महानिदेशक के रूप में सेवारत रही। इसके अतिरिक्त उन्होंने प्रेस सूचना कार्यालय,जयपुर के क्षेत्रीय कार्यालय में राजस्थान की प्रमुख तथा दूरदर्शन क्षेत्रीय समाचार एकांश की प्रमुख के रूप में भी अपनी सेवाएँ दी ।

IMG 20240903 WA0013

हँसमुख स्वभाव वाली डॉ. प्रज्ञा पालीवाल गौड जहां कही भी नियुक्त रही,उन्होंने अपनी कार्यकुशलता,अच्छे व्यवहार और दक्षता से अपनी अलग हो छाप छोड़ी। अब वे आकाशवाणी के समाचार सेवा प्रभाग की महानिदेशक के रूप में प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम सहित आकाशवाणी समाचार प्रभाग के अन्य कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों की जिम्मेदारियों का निर्वहन करती दिखेगीं।