Fire Breaks in ICU: प्रभारी मंत्री सिलावट ने दिए ट्रॉमा सेंटर के ICU में आग लगने की घटना की जाँच कराने के निर्देश

70

Fire Breaks in ICU: प्रभारी मंत्री सिलावट ने दिए ट्रॉमा सेंटर के ICU में आग लगने की घटना की जाँच कराने के निर्देश

संभागीय आयुक्त एवं कलेक्टर घटना की सूचना मिलने पर तत्काल मौके पर पहुँचे

ग्वालियर: जिले के प्रभारी एवं जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने जेएएच के ट्रॉमा सेंटर के आईसीयू में लगी आग की बारीकी से जाँच करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ट्रामा सेंटर सहित सम्पूर्ण जेएएच समूह के सभी एयर कंडीशनरों की जाँच व फायर ऑडिट कराने के निर्देश भी दिए हैं। साथ ही जेएएच समूह परिसर में चिकित्सकों एवं मरीजों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखने पर बल दिया है। घटना की जानकारी मिलते ही संभाग आयुक्त श्री मनोज खत्री एवं कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान तत्काल मौके पर पहुँचीं और घटना स्थल का जायजा लिया। साथ ही मरीजों, अस्पताल प्रबंधन एवं अन्य अधिकारियों से चर्चा की।

WhatsApp Image 2024 09 03 at 19.39.32

आग लगने की घटना की सूचना मिलने पर प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने संभाग आयुक्त श्री मनोज खत्री, कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान एवं जेएएच प्रबंधन से घटना के संबंध में जानकारी ली। साथ ही निर्देश दिए कि इस घटना को पूरी गंभीरता से लें और वार्डों सहित सम्पूर्ण जेएएच परिसर की सुरक्षा के लिहाज से बारीकी से जाँच कराएँ। उन्होंने जेएएच की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने पर जोर देते हुए कहा कि चिकित्सकों एवं पैरामेडीकल स्टाफ सहित मरीजों की सुरक्षा के साथ कोई समझौता न हो।

संभाग आयुक्त श्री खत्री एवं कलेक्टर श्रीमती चौहान ने ट्रॉमा सेंटर सहित जेएएच का जायजा लिया एवं डीन व जेएएच अधीक्षक सहित अस्पताल प्रबंधन को निर्देश दिए कि अस्पताल में अग्नि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं। साथ ही सभी एयर कंडीशनर सहित अन्य उपकरणों, बिजली सर्किट इत्यादि की बारीकी से जाँच कराकर सुरक्षा का प्रमाण-पत्र लें। अधिकारी द्वय ने कहा कि बिजली सर्किट की सतत रूप से जाँच होती रहे।