Electricity Bill Pending : बिजली बिल के 188 बड़े बकायादारों की लिस्ट में एक MLA और एक पूर्व मंत्री के भी नाम!

155

Electricity Bill Pending : बिजली बिल के 188 बड़े बकायादारों की लिस्ट में एक MLA और एक पूर्व मंत्री के भी नाम!

1 लाख से ज्यादा के बिजली बिल बकायादारों में राजधानी के कई रसूखदारों के नाम शामिल!

Bhopal : बिजली बिल की बकाया राशि बढ़ते जाने के कारण प्रदेश में बिजली कंपनियां लगातार घाटे में जा रहीं हैं। कई सरकारी विभाग, रेलवे और रसूखदार लोग बिजली का बिल भरने में लापरवाही कर रहे हैं। कई पैसेवाले और बड़े बिल्डर भी बिजली का बिल जमा नहीं कर रहे। यहां तक कि प्रदेश के विधायक और पूर्व मंत्री भी बिजली का बिल नहीं भरने में आनाकानी कर रहे हैं।

अब प्रदेश की बिजली कंपनियों ने उन बड़े बकायादारों की सूची जारी की है, जिनपर एक लाख रुपए से ज्यादा का बिल बाकी है। इस सूची में भोपाल के विधायक आरिफ़ मसूद और प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव (पूर्व विधायक बदनावर) के भी नाम हैं। बिजली कंपनी अब इन सभी रसूखदार बकायादारों पर सख्त एक्शन लेने की तैयारी में है।

WhatsApp Image 2024 09 08 at 17.13.51

188 बकायादारों की लिस्ट में कई बड़े नाम

बिजली कंपनी ने राजधानी भोपाल के बिजली बिल के बड़े बकायादारों की लिस्ट सार्वजनिक कर दी है। 188 बकायादारों की इस लिस्ट में कई नामी गिरामी लोग शामिल हैं। भोपाल के विधायक आरिफ़ मसूद और प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव भी उन लोगों में शामिल हैं जिनपर बिजली बिल का एक लाख रुपए से ज़्यादा का बकाया है। भोपाल में बिजली कंपनी के कुल 143759 बकायेदार हैं।

कंपनी ने इन बकायादारों को तीन श्रेणियों में विभाजित किया है। ऐसे लोग जिन पर एक लाख रुपए से ज्यादा की राशि पेंडिंग है, उन्हें बड़े बकायेदार बताते हुए कंपनी ने उनकी लिस्ट सार्वजनिक कर दी। इनमें कई बड़े नेता, अफसर और सरकारी विभागों और दफ्तरों के नामों का उल्लेख है। कंपनी के अधिकारियों का मानना है कि लिस्ट में नाम आने से रसूखदार बिजली बिल की बकाया राशि जमा करने आगे आएंगे। इसके बाद भी ये बकायादार बिजली बिल जमा नहीं करेंगे तो विभाग उन पर सख्त कार्रवाई करेगी।