Dharna to remove the liquor shop: शराब दुकान हटवाने महिलाएं लामबंद, चौकी में दिया धरना, तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन..

महिलाएं बोलीं कार्यवाही न होने पर मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को भी सौंपेंगे ज्ञापन

85

Dharna to remove the liquor shop: शराब दुकान हटवाने महिलाएं लामबंद, चौकी में दिया धरना, तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन..

राजेश चौरसिया की रिपोर्ट

छतरपुर: छतरपुर जिले के भगवाँ/रामटोरिया में संचालित देसी विदेशी शराब दुकान को लेकर सैकड़ो महिलाओं ने चौकी में बैठकर अनशन किया और तहसीलदार को बुलाने की मांग की गई जहाँ मौके पर आए तहसीलदार को ज्ञापन दिया गया। मौके पर तहसीलदार कपिल शर्मा ने 7 दिनों का आश्वासन देते हुए जल्द से जल्द दुकान को हटवाए जाने की बात कही।

गांव में शराबबंदी को लेकर सैकड़ो की तादात में महिलाएं पुरुष, बच्चे, बूढ़े, जवान एकत्रित होकर रामटौरिया पुलिस चौकी पहुंचे जहां थाना में धरना देते हुए थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा और थाने पहुँचकर ही तहसीलदार ने ज्ञापन लिया और 7 दिवस के अंदर शराब दुकान हटाने का आश्वासन दिया।

IMG 20240909 WA0057

हल्ला बोल करते हुए सैकड़ों महिलाओं ने कहा कि गांव में बीच मोहल्ले में दारू का ठेका खोला गया है। इससे मोहल्ले और गांव के सभी लोग परेशान हैं। क्योंकि आए दिन वहां लड़ाई-झगड़े, उपद्रव और अश्लील हरकतें और मारपीट होती रहती है।

●ठेकेदार और कर्मचारी करते आतंक और मारपीट..

आरोप है कि बीती रात में अहिरवार मोहल्ले के एक व्यक्ति जिसका नाम बलिराम अहिरवार को ठेकेदार एवं उनके कुछ लोगों ने जो वहां पर काम करते हैं उन लोगों ने मिलकर मारपीट की है।

●गांव से 2 किलोमीटर दूर हो ठेका..

ग्राम वासियों का कहना है कि ठेका गांव से 2 किलोमीटर दूर हो जाए क्योंकि ठेका गांव/मोहले में होने की वजह से बच्चों बहु बेटियों पर इसका बुरा असर पड़ता है। बच्चों का भविष्य चौपट हो रहा है। यहां जैसा बच्चे देखेंगे वैसा बच्चे सीखेंगे इसलिए इसे यहां से तत्काल हटाया जाए।

●CM और PM को भी देंगे ज्ञापन..

रामटोरिया में चौकी में महिलाएं पुरुष बच्चे बूढ़े बुजुर्ग सैकड़ो की तादाद में ज्ञापन सौंपा है। साथ ही कहा है कि अगर इससे कुछ नहीं हुआ तो अभी पहले तहसीलदार फिर कलेक्टर को और फिर मुख्यमंत्री और प्रधनमंत्री को तक ज्ञापन सौंपेंगे। और जमकर आंदोलन धरना प्रदर्शन करंगे।