Procession of Scoundrels : छेड़छाड़ की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की, फिर 6 को पकड़कर जुलूस निकाला! 

गुना से जिलाबदर होकर आए बदमाशों ने इंदौर में हरकत की, दूसरे दिन पकड़ाए!  

225

Procession of Scoundrels : छेड़छाड़ की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की, फिर 6 को पकड़कर जुलूस निकाला! 

Indore : बीबीए की छात्रा से छेड़छाड़ करने के मामले में भंवरकुआ पुलिस ने 6 बदमाशों को पकड़ लिया। ये गुना से जिलाबदर होकर इंदौर आए थे और थाना क्षेत्र में देर रात कार से घूम रहे थे। इसी दौरान बदमाशों ने छेड़छाड़ की हरकत की। घटनास्थल से पुलिस को सूचना दी गई, पर पुलिस नहीं आई। बाद में भी कमजोर धाराओं में केस दर्ज किया गया। बाद में सोशल मीडिया पर घटना की जानकारी वायरल होने पर पुलिस एक्शन में आई।

कार के नंबर के आधार पर पुलिस ने छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले बदमाशों को पकड़ा है। भंवरकुआ पुलिस को सूचना मिली थी कि 7 सितम्बर की देर रात विष्णपुरी कॉलोनी शिव मंदिर के पास छात्रा से स्कार्पियो वाहन (एमपी-08-सीबी-3777) में सवार 6 बदमाशों ने अभद्रता की। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। छेड़छाड़ की घटना को गंभीरता से लेते हुए एडिशनल पुुलिस उपायुक्त आनंद यादव के निर्देश पर टीआई राजकुमार यादव ने तीन अलग-अलग टीमें आरोपियों को पकड़ने में लगाई थी। एक टीम गुना, दूसरी भोपाल तथा तीसरी टीम को लसूड़िया थाना क्षेत्र के महालक्ष्मी नगर में लगाया था। तीसरी टीम को घटना में शामिल बदमाश रवि नरवरिया के महालक्ष्मी नगर में होने की खबर लगी थी। यहां से रवि तथा भोपाल से मंजीत रघुवंशी पिता हरिसिंह निवासी गुलाबगंज थाना केंट जिला गुना को पकड़ा। मंजीत पर गुना में हत्या का प्रयास, बलवा, चाकूबाजी, अड़ीबाजी, रास्ता विवाद कर मारपीट करना, तोडफोड़, अवैध शस्त्र रखना, शराब, चोरी के 18 केस दर्ज हैं। उसे एक अप्रैल को जिलाबदर किया गया था।

क्या था पूरा मामला

भंवरकुआं में दोस्त के साथ घर लौट रही बीबीए की छात्रा को रविवार को आधी रात में स्कार्पियो सवार नशेड़ियों ने रोका और उसके साथ 15 मिनट तक छेड़छाड़ की। छात्रा के दोस्त ने 5 बार डायल 100 पर कॉल किया, लेकिन कोई पुलिसकर्मी नहीं पहुंचा। इसका फायदा उठाकर बदमाश उसे पीटने और छात्रा को बेड टच करने लगे। हद तो तब हुई जब पीड़िता थाने पहुंची तो वहां मौजूद पुलिस वालों ने महिला पुलिसकर्मी नहीं है, कल सुबह आना कहकर उसे लौटा दिया। सुबह भी उन्हें काफी देर थाने में बैठाए रखा। फिर कमजोर धाराओं में केस दर्ज किया।

पुलिस वाले बोले थाने पर रिपोर्ट करवाओ 

लड़की के दोस्त का कहना है कि मैं अपनी दोस्त के साथ शुक्रवार देर रात ढाबे से 12.30 बजे निकला। उसे विष्णुपुरी स्थित पीजी छोड़ने जा रहा था। दीनदयाल पार्क के पीछे काले रंग की स्कार्पियो में 5-6 शराबी लड़के बैठे थे। बाहर खड़े दो लड़कों ने हमें रोक लिया। रुकते ही साथी को छेड़ने लगे। एक ने आई लव यू कहा। मैंने विरोध किया तो गाली देने लगे। फिर दूसरे बदमाश ने मेरी दोस्त से बोला कि चल रही है क्या। मैंने स्पॉट से ही डायल 100 को 5-6 बार फोन किया। फोन पर पुलिस वाले बोलने लगे कि तुम थाने पर रिपोर्ट दर्ज करा दो। मैंने कहा कि यहां पुलिस भेजो, लेकिन कोई सुन नहीं रहा था। तब तक बदमाश हम पर हावी होने लगे। दो बदमाश आकर मेरी दोस्त को बेड टच करने लगे।

पुलिस भी मदद नहीं करेगी

यह देख मुझसे रहा नहीं गया। मैंने उनका तेजी से विरोध किया। इससे वे बौखलाए और मुझ पर हाथ उठा दिया। एक ने ऐसा मारा कि मेरे कान से खून बहने लगा। मुझे समझ आ गया कि पुलिस भी मदद नहीं करेगी। तब मैंने अपने एक और दोस्त को फोन लगाकर बुलाया। 15 मिनट तक बदमाश अभद्रता करते रहे। वहां कोई और भी मदद को नहीं आया।

बाइक से पीछा किया

फिर मेरे दोस्त आने लगे तो बदमाशों ने स्कार्पियो स्टार्ट की। वे भंवरकुआं की तरफ भागे। मैं डरा नहीं। मैंने सोचा कि घटना हो गई है अब उन्हें पकड़ना चाहिए। मैं भी उनके पीछे बाइक से भागा। आखिर भंवरकुआं के पहले उनकी स्कार्पियो का फोटो खींच लिया। फिर हम रात को ही थाने पहुंचे। आखिर उन्होंने मेरी तरफ से साधारण धाराओं में केस दर्ज किया। मैंने अपने वकील से बात की। उन्होंने कहा कि पुलिस ने धाराएं कमजोर लगाई है। उन्हें लड़की की तरफ से केस दर्ज करना था। घटना के बाद से मेरी दोस्त काफी डरी हुई है। उनकी गाड़ी गुना पासिंग है।

 

किस पर कितने मामले 

इस मामले में आरोपी संदीप पिता शुभनारायण सोलंकी निवासी लूशन बगीचा कैंट गुना पर बलवा, अपहरण कर बलात्कार करना, चाकूबाजी, अड़ीबाजी, रास्ता विवाद कर मारपीट करना, घरों में घुसना, तोड़फोड़ करना, अवैध शस्त्र रखने के 21 केस दर्ज हैं। उसे 15 अप्रैल को जिलाबदर किया था। आरोपी रवि नरवरिया पिता पदमसिंह निवासी मेहगांव जिला भिंड हाल निवासी सीताराम कालोनी केंट जिला गुना पर बलात्कार करना, चाकूबाजी, अड़ीबाजी, रास्ता विवाद कर मारपीट करना, घरों में घुसना, तोड़फोड़ करना, जिलाबदर उल्लंघन, अवैध सट्टा करने के 10 केस दर्ज हैं। इसे 14 अप्रैल को जिलाबदर किया था।

अन्य साथी संजय उर्फ बग्गा पिता बलवीर सिंह रघुवंशी निवासी अन्नपूर्णा कालोनी गुना (अड़ीबाजी, रास्ता विवाद कर मारपीट करना, अवैध सट्टा करने के 6 अपराध, सौरभ पिता विजय सिंह रघुवंशी निवासी अन्नपूर्णा कालोनी गुना पर हत्या का प्रयास, बलवा, चाकूबाजी, अड़ीबाजी, रास्ता विवाद कर मारपीट करना, अवैध शस्त्र रखना, अवैध शराब, चोरी करने के 18 केस, शुभम शर्मा उर्फ पंडा पिता मनोज शर्मा निवासी गुलाबगंज कैंट गुना पर हत्या का प्रयास, बलवा, चाकूबाजी, अड़ीबाजी, रास्ता विवाद कर मारपीट करना, अवैध शस्त्र रखने के 10 केस दर्ज हैं।