CM पटेल ने गुरुकुल गणेशोत्सव में श्री गणेश की पूजा-अर्चना कर उतारी आरती!  

131

CM पटेल ने गुरुकुल गणेशोत्सव में श्री गणेश की पूजा-अर्चना कर उतारी आरती!  

 

Ahamdabad : महानगर अहमदाबाद के गुरूकुल युवक मित्र मंडल द्वारा शनिवार को गुरूकुल सार्वजनिक गणेशोत्सव का शुभारंभ किया गया जहां दगडूसेठ गणेश जी की नयनाभिराम प्रतिमा स्थापित कर प्रतिदिन आरती उतारी जा रही हैं। रविवार शाम को गणेशजी की आरती में प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय भुपेंद्र पटेल ने धर्म-लाभ लिया जहां गुरुकुल युवक मंडल के प्रमुख प्रकाश बारोट ने मुख्यमंत्री का शाल-श्रीफल से अभिनन्दन किया।

बता दें कि भक्त यहां गणेश जी को गुरूकुल महाराजा के नाम से भी जानते हैं। युवक मंडल प्रमुख तथा वरिष्ठ समाजसेवी प्रकाश बारोट ने बताया यह गणेशोत्सव 12वें वर्ष में प्रवेश कर रहा हैं जहां प्रतिवर्ष हर्षोल्लास से गणेशोत्सव मनाया जाता है।

पुजारी मयूर ने बताया कि इस वर्ष हम भक्तो को पर्यावरण का संकल्प दिलाने जा रहें हैं। मंगलवार से हम दर्शन करने वाले प्रत्येक दर्शनार्थी को एक-एक पौधा प्रसाद के रूप में वितरित करेंगे।

IMG 20240910 WA0077

समाजसेवी कौशल पटेल तथा अमीत भाई पटेल ने बताया कि विगत 11 वर्ष में हमारे गुरूकुल सार्वजनिक गणेशोत्सव को 3 बार श्रेष्ठ मूर्ति का पुरस्कार मिल चुका है।

विनय हिन्दुस्तानी ने बताया कि गणेश जी महाराज की मूर्ति में पुणे के दगडूसेठ का स्वरूप हैं। पांडाल की व्यवस्था सर्वश्री सचिन जादव, अनुप चौरसिया, विराग शाह आदि देखते हैं।