Didi Tera Devar Divana :’हम आपके हैं कौन’और ये कौन माधुरी के लुक को कॉपी करती ऐक्ट्रेस ?

33

    Didi Tera Devar Divana: ‘हम आपके हैं कौन’और ये कौन माधुरी के लुक को कॉपी करती ऐक्ट्रेस ?

बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल ने 1994 की क्लासिक फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में फेमस अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के आइकॉनिक लुक को अपनाते हुए अपनी एक फोटो शेयर की।

फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ का गाना “दीदी तेरा देवर दीवाना” से माधुरी के लुक को काजोल ने कॉपी किया है। काजोल इस साड़ी में बेहद खूबसूरत लग रही हैं।

काजोल के इंस्टाग्राम पर 17.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं। इस फोटो शेयरिंग एप्लीकेशन पर अभिनेत्री काजोल ने अपनी कई खूबसूरत तस्‍वीरें शेयर की, जिसमें हम उन्हें गोल्डन मोटिफ्स और बॉर्डर वाली बैंगनी साड़ी पहने हुए देख सकते हैं। प्लीट्स में, हम वाइन और हरे रंग के शेड्स देख सकते हैं।

मेकअप के लिए, काजोल ने न्यूड लिप्स और हाइलाइट किए हुए गालों को चुना। उन्होंने अपने बाल खुले रखे हैं, और गोल्डन नेकलेस के साथ लुक को पूरा किया है।

यह लुक ‘दीदी तेरा देवर दीवाना’ गाने में माधुरी के लुक जैसा ही है।

1990 के दशक में बॉलीवुड का यह स्‍टाइल उस समय हर जगह पसंद किया जाने लगा। अपने जमाने की लोकप्रिय फिल्‍म ‘हम आपके हैं कौन’ के गाने, डायलॉग और सीन आज भी फैंस के दिलों पर राज करते हैं। इस फिल्‍म में पहने गए कपड़े और ज्वैलरी उस समय बेहद पाॅपुलर हुए थे।

सूरज बड़जात्या द्वारा निर्देशित और सलमान खान द्वारा अभिनीत फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ आज भी बेहद पसंद की जाती है।

इस फिल्म ने जो फैशन दिया उसमें सबसे यादगार रहा बैंगनी साड़ियों का क्रेज। कढ़ाई और चमकदार धागों से बनी ये साड़ियां शान और उत्सव का प्रतीक बन गईं।

फिल्म में नजर आई बैंगनी साड़ियों को अक्सर कंट्रास्टिंग ब्लाउज और एक्सेसरीज के साथ पहना जाता था। यह चलन जल्द ही सिनेमा के दायरे से बाहर निकलकर पूरे भारत में महिलाओं की अलमारी में जगह बना गया।

काजोल की अगली फिल्‍मों में ‘सरजमीन’, ‘दो पत्ती’, ‘मां’ और ‘महारानी- क्वीन ऑफ क्वींस’ हैं।