Relative are Thieves : परिवार विदेश गया, रिश्तेदार ने ही मौका पाकर फ्लैट में घुसकर हाथ साफ किया!

एक माह पहले आर्थिक तंगी दूर करने की नीयत से वारदात की, बिजनौर से पकड़ाया!

92

Relative are Thieves : परिवार विदेश गया, रिश्तेदार ने ही मौका पाकर फ्लैट में घुसकर हाथ साफ किया!

Indore : विदेश गई दम्पति के रिश्तेदार ने ही मौके का फायदा उठाकर फ्लैट में चोरी कर ली। आर्थिक तंगी के चलते एक माह पहले उसने वारदात को अंजाम दिया था। विदेश से लौटने के बाद परिवार को घटना का पता चला। पुलिस ने मशक्कत के बाद आरोपी को बिजनौर से गिरफ्तार कर लिया।

जोन 2 के पुलिस उपायुक्त अभिनय विश्वकर्मा को फरियादी कविन्द्र पिता धर्मपाल सिंह निवासी कल्याण संपत गार्डन सी ब्लॉक ने बताया कि वे प्राइवेट नौकरी करते हैं। 27 जुलाई को कंपनी की तरफ से चीन गए थे। पत्नी पूजा भी 7 अगस्त को 4 अन्य फैमिलियों के साथ हांगकांग चली गई। 14 अगस्त को सुबह 8.15 बजे मैं वापस अपने घर पर आया, तो देखा कि फ्लैट के मेन गेट का दरवाजा खुला था। अन्दर जाकर देखा तो फ्लैट में सारा सामान बिखरा पड़ा था। बेडरूम में रखी अलमारी भी खुली थी। अलमारी से बदमाश सोने की तीन चेन, सोने का नेकलेस, 8 सोने की अंगूठी, दो जोड़ सोने की एयररिंग्स, दो सोने के कंगन, डायमंड की रिंग जिनकी कीमत करीब 8 लाख रुपए है चोरी हो गए थे।

फरियादी की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी पर धारा 331(4), 305 ए का केस दर्ज किया था। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया। प्रकरण में पूजा देवी से कथन लिए गए। पूछताछ में यह बात सामने आई कि उनके विदेश जाने के बाद उनका रिश्तेदार सुभाषचन्द्र घर आया था। उसे पूजा ने बताया था कि वह भी फ्रेन्ड्स के साथ विदेश जाने वाली है।

बिजनौर गया था आरोपी, वहीं पकड़ाया

इस बिन्दु पर पुलिस ने संदेही की तलाश में टीम को ग्राम बरामपुर जिला बिजनौर (यूपी) रवाना किया था। मशक्कत के बाद टीम ने यहां से संदेही सुभाषचंद पिता राजेन्द्र सिंह राजपूत को पकड़ा। पूछताछ में उसने आर्थिक तंगी के कारण अपने ही रिश्तेदार (फरियादी की पत्नी का रिश्ते में दूर का चाचा) के फ्लैट से चोरी करना स्वीकार किया। आरोपी से अन्य वारदातों को लेकर पूछताछ की जा रही है।