Brutal Police : बेरहम पुलिस पर दर्ज हो हत्या का केस, पत्थरबाजी को झुठलाने और लाठीचार्ज से हुई युवक की मौत का मामला!

संत समाज की अगुवाई में निकाला विरोध जूलुस, एसपी सहित 7 पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग!

762

Brutal Police : बेरहम पुलिस पर दर्ज हो हत्या का केस, पत्थरबाजी को झुठलाने और लाठीचार्ज से हुई युवक की मौत का मामला!

IMG 20240912 WA0010

Ratlam : शहर के मोचीपुरा क्षेत्र में गणेश प्रतिमा स्थापना चल समारोह पर पत्थरबाजी की घटना को झुठा बताने और इसकी रिपोर्ट करवाने वालों पर केस बनाकर जेल भेजने, लाठीचार्ज करने और इसमें 19 वर्ष के युवक की मौत के मामले को दबाने का आरोप लगाते हुए हिन्दू समाज ने पुलिस प्रशासन के विरुद्ध जमकर आक्रोश जताया है। बुधवार को शहर की सड़कों पर दोपहर 3 बजे से लेकर 5 बजे युवक की मौत के मामले में हिंदू संगठन का आक्रोश देखने को मिला।

देखिए वीडियो विरोध प्रदर्शन का!

हिंदू समाज द्वारा निकाले गए मौन जुलूस में भारी संख्या में समाजजन पहुंचे थे। जुलूस दोपहर 3-30 बजे कालिकामाता मंदिर परिसर से प्रारंभ हुआ और कलेक्ट्रेट पंहुचा। जूलूस में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस प्रशासन को जमकर कोसते हुए नारेबाजी की और फिर कलेक्टर राजेश बाथम को ज्ञापन सौंपा। कलेक्टर ने एडीएम को जांच के आदेश दिए तब लोग माने।

IMG 20240912 WA0011

विरोध जुलूस में शामिल होने के लिए समाजजन बुधवार दोपहर 3 बजे से ही कालिकामाता मंदिर परिसर में एकत्रित होना शुरू हो गए थे। दोपहर 3-30 बजे जुलूस संत समाज की अगुवाई में शुरू हुआ। सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल, फव्वारा चौक होकर कलेक्ट्रेट पंहुचा जुलूस में शामिल लोगों ने हिंदू बलिदानी को न्याय मिले, सच्ची घटना का झुठा प्रचार, हिंदू समाज पर पुलिस का अत्याचार, आरोपियों को बदलने वालों घटना बदलना बंद करो, जन-मानस मैदान में जैसे नारे लिखीं हुई तख्तियां हाथों में लिए प्रदर्शन कर रहे थे।

हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य राजेश कटारिया ने ज्ञापन पढ़कर सुनाया और फिर समाजजनों ने ज्ञापन दिया।

जुलूस के दौरान 

कालिकामाता मंदिर से लेकर कलेक्ट्रेट परिसर तक भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात रहा। अब मामले की जांच एडीएम आरएस मंडलोई करेंगे।

ज्ञापन देने के बाद मृतक युवक और लाठीचार्ज में घायल हुए लोगों के परिजनों ने जमकर गुस्सा जताया और सभी कलेक्टर से मिलने उनके कार्यालय पहुंचे और अपने साथ हुई पुलिस की बेरहमी से अवगत कराते हुए जांच की मांग की।

 

लाठीचार्ज में घायल मुकेश बंजारा ने कहा कि पुलिसकर्मियों ने मुझे घेरकर जमकर मार-पीट की, घायल लखन रजवानिया की पत्नी रिंकी और मां सरोज ने बताया कि लखन को पुलिसकर्मियों ने उकाला रोड़ स्थित गणेश जी के मंच से उतारा और बेरहमी से मारा इसके साथ ही महेन्द्र सोलंकी को भी बहुत पीटा। दोनो को पीटने के वीडियो हमारे पास उपलब्ध हैं। लखन को झुठे आरोप लगाकर बदनाम किया गया।